पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
No ad for you

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:सांसद आदर्श पंचायत का दर्जा, सड़कों की मरम्मत न सफाई

लीलसरएक महीने पहले
  • गांव में गलियों की सफाई नहीं होने से जगह-जगह बिखरी गंदगी, स्ट्रीट लाइटें नहीं होने से चोरी का खतरा
No ad for you

ग्राम पंचायत मुख्यालय को आदर्श गांव का दर्जा प्राप्त है। लेकिन गांव में आदर्श जैसी कोई भी सुविधा नहीं है। गांव की गलियों में कचरा और कीचड़ फैला हुआ है। सफाई को लेकर कोई कदम नहीं उठाए जा रहे है। गांव से पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण जगह-जगह गड्ढों में गंदा पानी व प्लास्टिक की थैलियां भरी नजर आ रही है। इससे मच्छर पैदा होने व बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ गया है।

आदर्श ग्राम पंचायत के रूप में चयनित किए जाने के बाद लोगों ने कस्बे के विकास को लेकर कई सपने देखे लेकिन एक भी साकार नहीं हुआ। गांव की सड़कें आज भी जर्जर है। कई गलियों में गंदगी व बदबू के कारण चलना भी दुभर हो गया है। मुख्य मार्गों पर जलभराव की समस्या है। आज भी सांसद आदर्श गांव में बैंकिंग सेवा नहीं है। पांच हजार की आबादी वाली यह ग्राम पंचायत आज भी अधिकांश सुविधाओं से वंचित है। ग्राम पंचायत मुख्यालय सहित आसपास के राजस्व गांवों में पेयजल की समस्याएं है।

ग्राम पंचायत लीलसर सिर्फ नाम की सांसद आदर्श पंचायत, विकास के नाम पर कुछ नहीं
आदर्श गांव में स्ट्रीट लाइटें लगाने का सपना दिखाया गया था। लेकिन आज तक एक भी स्ट्रीट लाइट नहीं लगी। रात को टूटी सड़कों पर चलने से राहगीर चोटिल हो रहे है। वहीं ग्राम पंचायत मुख्यालय से निकलने वाले सभी सड़कें जगह-जगह से टूटी और गड्ढों में बदली नजर आती है। इसी तरह आदर्श ग्राम पंचायत घोषित होने के बावजूद नेटवर्क की समस्या से निजात नहीं मिल पाई है। ऑनलाइन सेवाएं नेटवर्क की समस्या की वजह से सुचारू नहीं हो पाई है।

No ad for you

बाड़मेर की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.