पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भगवान भरोसे एटीएम:नकदी चुराने में असफल रहे तो दो एटीएम में लगाई आग, 20 लाख बचे

करौलीएक महीने पहले
  • हिंडौन में 25 से अधिक एटीएम, कई जगह गार्ड ही नहीं
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

हिंडौन सिटी शहर में करीब डेढ़ किलोमीटर के दायरे में शनिवार की मध्य रात बदमाशों ने दो एटीएम मशीन से नकदी चोरी का प्रयास किया। पुलिस और बैंक अधिकारियों का मानना है कि मोहननगर जैन मंदिर के पास और दिलसुख की टाल के पास एटीएम मशीन को गैस कटर से काटने का प्रयास असफल रहा तो दोनों एटीएम मशीन को आग लगाकर क्षतिग्रस्त कर दिया। बताया जा रहा है कि दोनों ही मशीनों में करीब 20 लाख रुपए की नकदी थी, जो कि सुरक्षित बच गई। रविवार को एटीएम में आग लगाने की घटना पूरे शहर में आग की तरह फैल गई।

डीएसपी किशोरीलाल ने पुलिस टीम के साथ घटनास्थल का मौका मुआयना किया। एटीएम के अंदर सीसीटीवी कैमरे में काला रंग पोतने के कारण पुलिस आसपास क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। बैंक प्रबंधन से भी शनिवार रात के सीसीटीवी फुटेज लिए गए हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

दो माह पहले ही हटाए गार्डबदमाशों की ओर से जिन एटीएम को आग लगाकर नकदी निकालने का प्रयास किया गया, उनमें एक दिलसुख के पास वाली एटीएम मशीन निजी कंपनी हिताची की है, मोहननगर जैन मंदिर के पास वाली एटीएम पंजाब नेशनल बैंक की है। बैंक प्रबंधक बृजलाल मीना ने बताया कि बैंक शाखाओं के पास एटीएम संचालित है। बैंकों में पैसा डालने का काम तो बैंक प्रबंधन की ओर से किया जाता है, बाहर के तीन एटीएमों पर पैसा डालने का काम किसी एजेंसी को दिया हुआ है।

डेढ़ किलोमीटर में हैं दोनों एटीएम, पास के सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

बदमाशों ने पीएनबी बैंक के एटीएम में चोरी के प्रयास से पहले सीसीटीवी कैमरे पर काला रंग पोत दिया और सायरन भी तोड़ दिया। नई मंडी पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर स्थित एटीएम को आग लगाने की सूचना पुलिस को मिली तो अधिकारियों में हड़कंप मच गया। डीएसपी किशोरी लाल एवं आरपीएस अधिकारी नगेंद्र कुमार, नई मंडी थाना अधिकारी राम रूप मीणा मौके पर पहुंचे। जली हुई एटीएम मशीनों का बारिकी से निरीक्षण किया।

दो दिन के अंतराल में डाला था दोनों एटीएम में कैश, बच गए 20 लाखपीएनबी बैंक के प्रबंधक बृजलाल मीना ने बताया कि कैश डालने वाली कंपनी ने 23 जनवरी को 15 लाख रुपए का कैश एटीएम मशीन में डाला था। जिसमें से तकरीबन 5 लाख रुपये की निकासी हुई। एटीएम मशीन में करीबन 10 लाख रुपए सुरक्षित बच गए। इसी तरह हिताची कंपनी की एटीएम मशीन में 22 जनवरी को 15 लाख रुपए का कैश डाला था। बताया जा रहा है कि उस एटीएम मशीन से करीब 5 लाख की निकासी हुई होगी। शेष 10 लाख रुपए सुरक्षित बच गए। 3 साल पूर्व स्टेशन रोड स्थित पीएनबी बैंक के मुख्य द्वार पर लगी एटीएम को बदमाशों ने फेवीक्विक लगा कर कीबोर्ड को खराब कर दिया था। बयाना बोर्ड के पास एक एटीएम के बदमाशों ने गेट के शीशे भी तोड़ दिए थे।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...