Quiz banner

फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस पर जयपुर के बैंड धमाकेदार परफॉर्मेंस:जयपुर के रहीस भारती अपने धोद बैंड के साथ अब तक 110 देशों में परफार्म कर चुके हैं

जयपुर4 महीने पहले
Loading advertisement...
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही

राजस्थानी आर्ट एंड कलचर आज महज इंडिया नहीं बलकी पूरे वर्ल्ड में फेमस हो चुका है। जिसका एक एग्जापल हाल ही में हमें फ्रांस में देखने को मिला। दरअसल फ्रांस का फ्लौहा शहर जहां अपने राष्ट्रीय दिवस के जश्न में डूबा हुआ था। वहीं राजस्थानी कलाकार अपनी कला और संस्कृति से उनके जश्न को एक लैवल और अप कर दिया। ये पहली बार था जब इस स्पेशल डे को सेलिब्रेट करने के लिए इस साल खासतौर पर जयपुर के म्यूजिकल बैंड ‘धोद ग्रुप’ को इनवाइट किया गया। जहां राजस्थानी कलाकारों ने ग्रुप परफॉर्मेंस के साथ फॉरेन ट्यूरिस्ट को इंडिया आने को इनवाइट किया।

Loading advertisement...
स्पेशल डे को सेलिब्रेट करने के लिए इस साल फ्रांस ने जयपुर के म्यूजिकल बैंड ‘धोद ग्रुप’ को किया इनवाइट
फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस पर जयपुर के रहीस भारती ने साथी कलाकारों के साथ किया परफॉर्म
राजस्थानी अंदाज में सभी झूमने पर किया मजबूर

ग्रुप के फाउंडर रहीस भारती ने बताया कि इस दौरान इंडियन एंबेसी की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव भी सेलिब्रेट किया गया। जिसके तहत धोद बैंड ने इंडियन कल्चर को म्यूजिक के जरिए प्रजेंट किया। इस इवेंट के लिए वहां के मंत्री, मेयर, एंबेसी सहित पांच हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। राजस्थान का धोद ग्रुप पिछले 22 सालों से दुनियाभर में भारत का परचम लहरा रहा है और इंडियन कल्चर के साथ राजस्थानी म्यूजिक पूरे वर्ल्ड में फैला रहा है। ये बैंड अब तक 110 देशों में परफॉर्मेंस दे चुका हैं।

अब तक 110 देशों में परफॉर्मेंस दे चुके हैं रहीस
इंडियन एंबेसी की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव भी किया सेलिब्रेट
धोद ग्रुप अब यूरोप में हंगरी और नार्वे में करेंगे परफार्म

वहीं इस ग्रुप की अगली मंजिल यूरोप है। अगस्त में यूरोप का सबसे बड़ा फेस्टिवल सिगेट होता हैं। जिसके लिए धोद बैंड 10 से 14 अगस्त तक बुडापेस्ट, हंगरी में परफॉर्मेंस देकर भारत की उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। फेस्ट में हर साल तीन लाख से ज्यादा लोग शामिल होते हैं। 15 अगस्त को बुडापेस्ट के इंडियन एंबेसी की ओर से इंडिपेंडेंस डे पर इनवाइट किया गया है। वहीं सिगेट फेस्टिवल के बाद बैंड 19 अगस्त को सेंट ट्रोपेज में ट्रांसफॉर्म फेस्टिवल नार्वे में परफॉर्म करने नकल चलेंगे।

फोटो विडियो क्रेडिट- सुनील शर्मा

Loading advertisement...