Quiz banner

रेल सेवा:दयोदय एक्सप्रेस 12 से प्लेटफार्म-4 से चलेगी

कोटा2 वर्ष पहले
Loading advertisement...
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही

जबलपुर से अजमेर के बीच 12 सितंबर से चलने वाली दयोदय एक्सप्रेस कोटा रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर चार पर ही आएगी। इसी प्लेटफार्म से दोनों दिशाओं जयपुर अजमेर व जबलपुर के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन के यात्रियों को प्लेटफॉर्म 1 की तरफ बने जनरल टिकट बुकिंग के पास के दरवाजे से ही प्रवेश दिया जाएगा। ताकि यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जा सके।

Loading advertisement...

सीनियर डीसीएम अजय कुमार पाल ने बताया कि दयोदय एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर चार पर आएगी वहीं से अजमेर व जबलपुर के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन के यात्रियों को प्लेटफार्म नंबर 4 के दरवाजे से प्रवेश नहीं दिया जाएगा। थर्मल स्कैनिंग, टिकट चेकिंग सिस्टम प्लेटफॉर्म 1 सामान्य बुकिंग कार्यालय के पास ही है। ट्रेन से आने वाले यात्री भी प्लेटफार्म नंबर चार पर उतर कर पैदल पुलिया से होते हुए प्लेटफार्म नंबर 1 के दरवाजे से ही बाहर निकलेंगे।

उन्होंने बताया कि यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए ट्रेन के निर्धारित समय से एक घंटा पहले पहुंचे ताकि उनकी थर्मल स्कैनिंग व टिकट चेकिंग की जा सके। दयोदय एक्सप्रेस के चलने से कोटा बीना सेक्शन पर 170 दिन बाद पहली बार कोई सवारी गाड़ी चल सकेगी।
170 दिन नहीं चली दयोदय, रेलवे काे 10 करोड़ का हुआ नुकसान : कोरोना काल में सबसे ज्यादा प्रभावित रेल यातायात रहा है। इस अवधि में देश भर की कई ट्रेनें बन रही हैं। इसमें कोटा बीना सेक्शन में 170 दिन कोई सवारी गाड़ी नहीं चलाई गई। इसमें सबसे प्रमुख जबलपुर अजमेर के बीच चलने वाली दयोदय एक्सप्रेस है। इस ट्रेन के नहीं चलने से रेलवे को लगभग 10 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। साथ 1 लाख 30000 यात्री यात्रा नहीं कर सके।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...