पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जयपुर के पास बड़ी कार्रवाई:आबकारी विभाग ने 90 लाख की अवैध शराब जब्त की, अंग्रेजी शराब के कुल 1490 कार्टून बरामद किए गए

जयपुरएक महीने पहले
आबकारी विभाग द्वारा एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।
  • जिला आबकारी अधिकारी जयपुर ग्रामीण बाबूलाल जाट के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया
No ad for you

जिले के बगरू के पास शनिवार देर रात आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 90 लाख की शराब बरामद की। इस दौरान एक 12 चक्का कंटेनर से शराब के 1490 कार्टून बरामद किए गए। आबकारी विभाग की तरफ से अवैश शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में ये सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। वहीं, मौके पर कंटेनर चालक को भी गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के अनुसार, आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि एक कंटेनर हरियाणा में बनी अवैध अंग्रेजी शराब लेकर अजमेर हाइवे पर बगरू के पास से गुजरने वाला है। जिसके बाद मौके पर नाकाबंदी की गई। कंटेनर को रुकवाकर तलाशी ली गई तो उसमें से अवैश शराब के 1490 कार्टून बरामद किए गए। जिनकी कीमत कुल 90 लाख रुपए बताई जा रही है।

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को मुखबिर से सूचना मिलने के बाद ठिकरिया पर नाकाबंदी करवाई गई थी। इस दौरान जयपुर की तरफ से आ रहे कंटेनर ने नाकाबंदी तोड़कर भाग गया। जिस पर आबकारी अधिकारी बाबूलाल जाट के नेतृत्व में टीम ने लगभग 20 किलोमीटर तक कंटेनर का पीछा किया। इस दौरान कंटेनर से उतर कर भाग रहे चालक को दबोच कर कंटेनर की तलाशी ली तो उसमें हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब भरी मिली। कंटेनर से आबकारी पुलिस ने 1490 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद कर चालक टिंकू कुमार को गिरफ्तार किया है।

हरियाणा निर्मित अवैध शराब जब्त की गई।

कार्रवाई के दौरान 12 चक्का कंटेनर को भी जब्त कर लिया गया है। वहीं, गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जिला अबकारी अधिकारी जयपुर ग्रामीण बाबूलाल जाट के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

12 पहियों का कंटेनर जब्त किया गया।

6 माह में आबकारी विभाग ने जयपुर में 4 हजार स्थानों पर छापामारी की
आबकारी विभाग ने लाॅकडाउन और अनलॉक पीरियड में अभियान चलाकर राजधानी में 4 हजार स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इसमें 546 अवैध शराब के मामले पकड़े और 256 आरोपियों काे गिरफ्तार किया। इस दौरान सबसे ज्यादा देशी और हथकढ़ शराब जब्त की गई। इसके अलावा अवैध शराब बनाने के काम में लिया जाने वाला 2 लाख लीटर वाॅश नष्ट कर 200 भट्टियां तोड़ी।

No ad for you

राजस्थान की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.