पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जयपुर:सोशल मीडिया पर दोस्ती कर विदेशी युवतियों से होटलों में करता था दुष्कर्म, मुंबई में पकड़ा गया शातिर बदमाश

जयपुर24 दिन पहले
सोशल मीडिया पर दोस्ती कर विदेशी युवतियों से होटलों में दुष्कर्म करने वाला आरोपी रूपक चटर्जी। इसे सदर थाना पुलिस ने मुंबई से पकड़ा
  • दुष्कर्म की शिकार पीड़िताओं ने दो मुकदमे दिल्ली व एक एफआईआर जयपुर में दर्ज करवाई
  • विदेशी युवतियों से ई कॉमर्स कारोबार की आड़ में फेसबुक के जरिए करता है जान-पहचान
No ad for you

उदय चौधरी. शहर पुलिस ने एक ऐसे शातिर बदमाश को मुंबई से गिरफ्तार किया है, जो कि सोशल मीडिया के जरिए विदेशी युवतियों से मुलाकात कर दोस्ती करता है। इसके बाद किसी शहर में बुलाकर होटल में ले जाकर दुष्कर्म करता है और फिर झांसा देकर फरार हो जाता है। विदेशी युवतियों से दुष्कर्म करने वाले इस बदमाश के खिलाफ दिल्ली व जयपुर में केस दर्ज है। डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रुपक चटर्जी (37) है। वह 24 परगना, पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। वह करीब 12 विदेशी भाषाओं का जानकार है और ई कॉमर्स व्यवसाय करता है।

14 अगस्त को जयपुर बुलाकर किया था दुष्कर्म

डीसीपी शर्मा के मुताबिक नई दिल्ली के निजामुद्दीन पुलिस थाने में एक विदेशी युवती ने उसके साथ जयपुर में एक व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज करवाया था। इस संबंध में जीरो नंबरी एफआईआर 17 सितंबर को जयपुर के सदर थाने में दर्ज हुई थी। इस रिपोर्ट में पीड़िता ने बताया कि रूपक चटर्जी से उसकी मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी। इसके बाद भारत भ्रमण के दौरान विदेशी युवती की मुलाकात आरोपी रूपक से हुई। साथ घूमने फिरने के दौरान उनके बीच दोस्ती हो गई। तब रूपक उसे जयपुर ले गया। वहां 14 अगस्त को कबीर मार्ग, बनीपार्क स्थित एक होटल में रूपक ने विदेशी युवती से दुष्कर्म किया। इसके बाद भाग निकला।

मुंबई से गिरफ्तार जयपुर ले आई पुलिस, यहां दो दिन के रिमांड पर

एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि एसीपी सदर नवाब खां व सदर थानाप्रभारी पृथ्वीपाल सिंह के नेतृत्व में पड़ताल शुरू हुई। तकनीकी साक्ष्य मिलने पर पुलिस को पता चला कि आरोपी रुपक मुंबई में ठहरा हुआ है। तब पुलिस टीम ने मुंबई पहुंचकर रूपक को गिरफ्तार कर लिया। उसे बुधवार को कोर्ट में पेशकर दो दिन के रिमांड पर लिया। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि रूपक ऑन लाइन विदेशी कारोबार करने के बहाने विदेशी महिलाओं से सोशल मीडिया पर संपर्क करता है।

अलग अलग शहरों में कारोबार की आड़ में ठहरता है

इसके बाद उन्हें किसी शहर में बुलाता है। मुलाकात के बाद होटल में दुष्कर्म करता है। फिर फरार हो जाता है। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि वह देश के प्रमुख शहरों में कारोबार के सिलसिले में जाता है। वहां तीन-चार माह होटल या अन्य जगहों पर ठहरता है। वहीं, किसी विदेशी युवती को झांसे में लेकर दुष्कर्म करता है। उसके खिलाफ जयपुर के विधायकपुरी और दिल्ली में भी दो विदेशी युवतियों से दुष्कर्म के केस दर्ज है।

No ad for you

राजस्थान की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.