पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईकोर्ट से मिली राहत:CM योगी को 'मोटी चमड़ी' का आदमी बताने वाले शख्स की गिरफ्तारी पर रोक, HC ने UP सरकार से मांगा जवाब

प्रयागराजएक महीने पहले
सीएम योगी के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल करने वाले शख्स ने हाईकोर्ट में यह कहकर याचिका दायर की थी महज मोटी चमड़ी का आदमी कहना जुर्म नहीं है।
  • हाथरस गैंगरेप के बाद एक शख्स ने की थी योगी पर टिप्पणी
  • पुलिस ने नीरज किशोर मिश्र के खिलाफ दर्ज की थी FIR
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग करने वाले एक व्यक्ति की गिरफ्तारी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। हाथरस में हुई गैंगरेप की घटना के विरोध प्रदर्शन के दौरान कासगंज के नीरज किशोर मिश्र ने सीएम योगी को 'मोटी चमड़ी का आदमी' कहा था।

न्यायमूर्ति अंजनी कुमार मिश्र और न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव की खंडपीठ ने कासगंज के नीरज किशोर मिश्र की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला दिया। गिरफ्तारी पर रोक लगाने के साथ ही कोर्ट ने प्रदेश सरकार से 4 सप्ताह के अंदर जवाब भी मांगा है। कोर्ट ने हालांकि मामले की जांच जारी रखने का निर्देश दिया है।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा था
हाथरस में हुए गैंगरेप के बाद वाल्मीकि समाज ने पुलिस पर जांच में लापरवाही का आरोप लगाया था। इसी दौरान कासगंज निवासी नीरज ने प्रदर्शन के दौरान सीएम के खिलाफ टिप्पणी की। इसके बाद FIR दर्ज कराई गई। कोर्ट में दी याचिका में नीरज ने कहा कि लोकतंत्र में विरोध का अधिकार है और महज 'मोटी चमड़ी' का कहने पर कोई अपराध नहीं बनता है।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...