पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP में फिर जहरीली शराब ने ली जान:प्रतापगढ़ में ईंट भट्ठा पर काम करने वाले दो मजदूरों की मौत, महिला समेत छह की हालत बिगड़ी

प्रतापगढ़एक महीने पहले
प्रतापगढ़ में जहरीली शराब के सेवन से दो लोगों की हालत बिगड़ी है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
  • कोहंडौर थाना क्षेत्र का मामला, पुलिस व आबकारी विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे
  • इससे पहले 8 जनवरी को बुलंदशहर में 8 लोगों की शराब पीने से हुई थी मौत
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

प्रतापगढ़ जिले के कोहंडौर थाना इलाके में गुरुवार की देर शाम अवैध शराब पीने से ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले दो मजदूरों की मौत हो गई। दोनों मृतक छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। जबकि एक महिला समेत छह लोगों की हालत गंभीर है। जिनमें से दो को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। जांच जारी है। इससे पहले हाल ही में 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हुई थी।

गुरुवार शाम गांव में बनी शराब पी थी

कोहंडौर कोतवाली इलाके कांधरपुर चंद्रभान का पुरवा गांव में ईंट-भट्ठा है। छत्तीसगढ़ के रहने वाले रोहित सतनामी (35 साल) और लाल (45 साल) दोनों भट्ठे पर मजदूरी करते थे। बताया जा रहा है कि गुरुवार शाम देशी शराब पीने के बाद दोनों की हालत बिगड़ गई। इसके बाद उनकी मौत हो गई। जबकि बुद्धेश्वर और संगिनी नाम की महिला को जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसका उपचार चल रहा है। ईंट भट्टे के मुंशी दिनेश ने बताया कि गांव के ही कुछ शराब विक्रेताओं द्वारा अवैध रूप से देशी शराब बेची जा रही थी। जिसे खरीदकर मजदूरों ने पी लिया था।

जहरीली शराब से मौत की जानकारी जैसे ही डीएम-एसपी को पता चली, तुरंत दोनों अफसर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बीमार मजदूरों व उनके परिजनों से पूरे मामले की जानकारी ली है। इसके बाद पुलिस व आबकारी विभाग की टीमों को तत्काल ईंट-भट्ठे पर भेजा गया। अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि शराब किसने बनाकर बेची है?

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
डीएम डॉक्टर नितिन बंसल ने बताया कि मजदूरों ने शराब का सेवन किया था। पूरे मामले की जांच की जा रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह तय हो पाएगा कि मौत का असली वजह क्या थी?

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...