पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोते समय झोपड़ी में लगी आग:मरने से पहले बेटी ने मां और बहन की बचाई जान, भाई को बचाते समय दोनों की जलकर मौत

ललितपुरएक महीने पहले
यूपी के ललितपुर जिले में एक झोपड़ी में सोते समय भाई बहन की जलकर मौत हो गई।
  • गुरुवार देर रात एक बजे के करीब अचानक ही झोपड़ी में लग गई आग
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले के अमाउ खेड़ा गांव में गुरुवार देर रात झोपड़ी में आग लगने से सो रहे भाई बहन की जलकर मौके हो गई। बताया जा रहा है कि बेटी ने मरने से पहले अपनी मां व दो बहनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, थाना जाखलौन के ग्राम माताखेड़ा निवासी सीमा अपना पालन पोषण के लिए पास के ही ग्राम अमाउखेड़ा निवासी हरिराम यादव के खेत पर अपने चार बच्चों कल्लो (13), मोनिका (6), मंजू (4) व दो वर्षीय पुत्र निखिल के साथ झोपड़ी में रह रही थी। गुरुवार को खाना खाकर सीमा अपने चारों बच्चों के साथ सो गई। गुरुवार रात एक बजे अचानक झोपड़ी में आग लग गई।

भाई को बचाते समय उपर गिरी झोपड़ी

आग की लपटें देख कल्लो की नींद खुल गई और उसने अपनी मां सीमा व छोटी बहन मोनिका व मंजू को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। उसके बाद छोटे भाई को बचाने के लिए झोपड़ी में घुस गई। लेकिन अचानक जलती झोपड़ी उसके ऊपर गिर गई। जिसके चलते कल्लो व उसका भाई निखिल नहीं निकल सके और दोनों की जलकर मौके पर मौत हो गई। इधर मां सीमा की चीख पुकार सुनकर आस पास के खेत पर रह लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाई।

इधर घटना की सूचना मिलने पर सुबह एसडीएम सदर, सीओ सदर व पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीमा ने बताया कि उसके पति की कुछ साल पहले मौत हो गई थी।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...