पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आजम-ओवैसी की संभावित मुलाकात से टेंशन ?:दूसरी बार रामपुर पहुंचे अखिलेश यादव, कहा- महामारी की वजह से सरकार ने आजम खान से मिलने नहीं दिया

रामपुरएक महीने पहले
आजम और ओवैसी की संभावित मुलाकात की अटकलों के बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज रामपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आजम से मिलने की कोशिश की लेकिन महामारी की वजह से मुलाकात नहीं हो पायी। हालांकि पार्टी उनकी पूरी मदद कर रही है।
  • अखिलेश ने कहा- भ्रष्टाचार को रोकना है तो एक अफसर टर्मिनेट कर दे सारा भ्रष्टाचार दूर हो जाएगा
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

एक वक्त समाजवादी पार्टी के मुस्लिम फेस कहे जाने वाले यूपी के नेता आजम खान पिछले करीब एक साल से जेल में बंद हैं। सियासी गलियारों में यह चर्चा है कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव को उनके लिए जिस शिद्दत के साथ उनको और सपा को लड़ाई लड़नी चाहिए थी, वो नहीं लड़े। इसको लेकर अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अपनी सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने आजम से मिलने की बहुत कोशिश की लेकिन महामारी का बहाना बनाकर उनसे मिलने नहीं दिया गया। हालांकि कानूनी तौर पर पार्टी उनकी पूरी मदद कर रही है।

दरसअल, ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुदीन ओवैसी कैंप से इस तरह के संकेत मिल रहे हैं कि वे जेल में बंद आजम खान से मुलाकात करने की तैयारी में हैं। उनकी तरफ से आजम खान को इस तरह का संदेशा भिजवाया गया है कि वे उनसे मुलाकात करना चाहते हैं। जेल में मुलाकात तभी हो सकती है जब आजम खां इसके लिए अपनी तरफ से हामी भरें। बताया जा रहा है कि इस संभावित मुलाकात को लेकर अखिलेश काफी घबराए हुए हैं।

आजम के जेल जाने के बाद दूसरी बार रामपुर पहुंचे अखिलेश
समाजवादी पार्टी से रामपुर के सांसद आजम खान के जेल जाने के बाद दूसरी बार रामपुर पहुंचे अखिलेश यादव ने मौलाना मोहम्मद अली यूनिवर्सिटी में मीडिया से मुखातिब हुए। असदुदीन उवैसी के आजम खान से जेल में मिलने की बात कहने पर कहा कि मैं बरेली तक आया तो दूसरी पार्टियों के मोह जाग गया।

अब तक आजम खान से मिलने क्यों नहीं गए इस सवाल पर सफाई देते हुए कहा कि जब पूरा परिवार जेल में है तो किससे मिलने आते। वहीं, आजम खान से जेल में क्यों नहीं मिलने गये तो उन्होंने कहा कि महामारी के नियमों के चलते उन्हें नहीं मिलने दिया गया। जो भी सहयोग है और कानूनी लड़ाई में जो भी सहयोग है वह किया जायेगा।

अखिलेश ने कहा कि सरकार अगर भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई कर दे तो भ्रष्टचार खत्म हो जायेगा। जेल में बंद रामपुर के सांसद आजम खान को फंसाने में सरकार के साथ भ्रष्ट पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारियों को इसका जिम्मेदार बताते हुए कहा कि जिस पुलिस अफसर ने आजम खान को फंसाया वह आज ट्रांसफर पोस्टिंग के गंभीर आरोप में लिप्त हैं। उनका इशारा रामपुर में पूर्व में तैनात पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा की ओर था। वह टर्मिनेट कब होंगे?

कागजों में हेरफेर कर आजम खान को फंसाया जा रहा है
अगर यह सरकार एक आईपीएस को टर्मिनेट कर दे तो उप्र का पूरा करप्शन साफ हो जायेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे आईपीएस अधिकारी वक्त आने पर टर्मिनेट होंगे। वहीं जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह की ओर इशारा करते हुए कहा कि इन्हें सपा सरकार ही सिफारिश के तौर पर लाई थी। इस पर मीडिया ने सवाल किया कि क्या अधिकारी को सपा सरकार में सिफारिश के तौर पर लाया गया था तो इस पर वह गोलमोल जवाब देते आए। अधिकारी कागजों में दबाव बनाकर हेरफेर करवा कर आजम खान व उनके परिवार को फंसा रहे हैं।

आजम के मुद्दे को लेकर जल्द निकालेंगे साइकिल रैली

आजम के मुद्दे को लेकर आंदोलन न छेड़ने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि इसके लिए हम जल्द साइकिल रैली निकालेंगे। वहीं, दूसरे दलों द्वारा आजम खान पर डोरे डाले जाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि यहीं दूसरी पार्टियां खासकर कांग्रेस के नेताओं ने ही प्रशासन से मिलकर आजम खां को फंसाने का काम किया है। आपको बता दें कि अखिलेश यादव रामपुर में दूसरी बार आए हैं पहले आजम खान के जेल जाने के बाद आए थे। अखिलेश यादव प्रेस वार्ता से पहले आजम खान की पत्नि विधायक डा तंजीन फातिमा से मिलने उनके घर गए।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...