पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेब सीरीज पर 'तांडव':लखनऊ में वेब सीरीज के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और अमेजन प्राइम की इंडिया हेड समेत 5 पर FIR; जांच के लिए मुंबई टीम रवाना

लखनऊ/मिर्जापुरएक महीने पहले
तांडव वेब सीरीज के इस दृश्य पर विवाद है।
  • हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव ने दर्ज कराया केस
  • समुदाय विशेष की भावनाएं आहत करने व प्रधानमंत्री पर अशोभनीय चित्रण करने का आरोप
  • मिर्जापुर जिले में मिर्जापुर वेब सीरीज के प्रोड्यूसर समेत कई पर FIR
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अभिनेता सैफ अली खान के वेब सीरीज तांडव का विरोध जारी है। ताजा मामला लखनऊ का है। यहां हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव ने अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक, लेखक समेत 5 पर FIR दर्ज कराई है। पुलिस की एक टीम जांच के लिए मुंबई रवाना हो गई है। वहीं, मिर्जापुर जिले में वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के प्रोड्यूसर व अमेजन प्राइम इंडिया के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

FIR में लगाए गए हैं ये आरोप
FIR में आरोप है कि फिल्म के शुरुआती एपिसोड में एक विशेष समुदाय के खिलाफ भावनाएं भड़काने और देश के प्रधानमंत्री पर अशोभनीय चित्रण करने की बात कही गई है। देवी-देवताओं की भाषा और जाति विशेष में आक्रोश फैलाने वाले संवाद बोले गए हैं। जातियों को छोटा-बड़ा दिखाकर महिलाओं का अपमान किया गया। यह भी कहा गया है कि वेब सीरीज का इंटरनेट पर व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। जिससे समाज की भावनाएं आहत हो रही हैं। इस वजह से यह FIR दर्ज की गई है।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ है केस
हजरतगंज इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला ने बताया रविवार की देर रात अमेजन वेब सीरीज तांडव को लेकर एक FIR दर्ज कराई गई है। अमेजन ओरिजनल कंटेंट की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, राइटर गौरव सोलंकी और अन्य के खिलाफ यह केस दर्ज हुआ है।

'मिर्जापुर' के प्रोड्यूसर व अमेजन प्राइम के खिलाफ मामला दर्ज

वेब सीरीज मिर्जापुर के फिल्म के प्रोड्यूसर और OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम के विरुद्ध मिर्जापुर पुलिस ने FIR दर्ज किया है। यह FIR चिलबिलिया निवासी अरविंद चतुर्वेदी ने दर्ज कराया है। उनका कहना है कि अमेजन प्राइम प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित मिर्जापुर वेब सीरीज उनकी धार्मिक, सामाजिक व क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है। फिल्म समाज में वैमनस्य फैल रहा है, जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं व मान्यताएं काफी आहत हुई हैं। फिल्म में गाली गलौज व नाजायज संबंधों को दिखाया गया है। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि अरविंद चतुर्वेदी की तहरीर के आधार पर मामला पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...