पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

BJP अध्यक्ष का लखनऊ दौरा:बूथ अध्यक्षों के कार्यक्रम में जे पी नड्‌डा ने कहा- पारिवारवाद हो या जातिवाद, इससे लोकतंत्र की जड़ें कमजोर होती हैं

लखनऊएक महीने पहले
लखनऊ दौरे के पहले दिन भाजपा के बूथ अध्यक्षों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा।
  • कोरोना से लड़ने में सरकार की तारीफ की‚2022 के लिए तय की रणनीति के तहत सरकार में बदलाव के संकेत मिले हैं
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के लखनऊ के दो दिवसीय दौरे का आज आखिरी दिन है। उन्होंने बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 'लोकतंत्र में जब कहीं वाद शब्द जुड़ता है, चाहे वो परिवारवाद हो या जातिवाद हो या कुछ और हो। वो हमेशा लोकतंत्र की जड़ों को कमजोर करता है। लेकिन, भाजपा का एक गौरवशाली अतीत है। मोदी जी एक बात कहते हैं कि चुनाव जीतने के लिए कई मंत्र हो सकते हैं, लेकिन एक मूलमंत्र है बूथ जीता, चुनाव जीता। इसलिए आप सभी कार्यकर्ताओं, बूथ अध्यक्षों का स्वागत है।'

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमने इसे जनता की सेवा के माध्यम से आगे बढ़ाया है, ये बहुत अभिनन्दन पूर्ण है। आज के समय कोई ऐसा बूथ नही है जो शासन की योजनाओं की जानकारी से बचा हो। कहा कि, आप चाहे बाई चांस आये हों, चाहे बाई डिफॉल्ट आए हों, लेकिन एक बात मैं सबको कहना चाहता हूं कि आप सही जगह आये हो। हमको अगर परिवर्तन लाना है तो आइडियोलॉजी के साथ चलना होगा। सच्चाई हमेशा आगे बढ़ती है,वो लालच के साथ नहीं जुड़ती हैं।

नड्डा ने कहा कि भगवान ने हमको ये आज मौका दिया कि हम मोदी जी के साथ जुड़कर देश प्रदेश का उत्थान करें। देश में करीब 1500 राजनीतिक दल हैं, उसमें से कुछ दल राष्ट्रीय स्तर के हैं, कुछ क्षेत्रीय हैं, लेकिन जिसको भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में काम करने का मौका मिला है, उसे खुद को भाग्यशाली मानना चाहिए।

आरएसएस पदाधिकारियों से की मुलाकात

इससे पहले शुक्रवार सुबह विश्व संवाद केंद्र में आरएसएस के पदाधिकारियों के साथ जेपी नड्डा ने मुलाकात की। इस दौरान सरकार और संगठन के बीच हुए कार्यों और अन्य मुद्दों पर संघ के पदाधिकारियों के साथ वार्ता भी हुई। 45 मिनट के कार्यक्रम के दौरान जेपी नड्डा के साथ राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

पहले दिन योगी सरकार मंत्रिमंडल के कामकाज को परखा
यूपी के दो दिन के दौरे पर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ड़ा ने पहले दिन योगी सरकार के मंत्रियों की बैठक ली। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस बैठक में सरकार के कामकाज को परखा और मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड़ पर भी चर्चा की। नड्ड़ा की मंत्रियों के साथ बैठक के बाद बदलाव के संकेत मिले हैं। देरी से लखनऊ पहुंचने पर उनकी पहली दो बैठकें संगठन के दूसरे पदाधिकारियों ने ली।

इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष‚ यूपी भाजपा के प्रभारी राधा मोहन सिंह‚ सीएम योगी आदित्यनाथ‚ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य‚ उप मुख्यमंत्री ड़ा. दिनेश शर्मा‚ यूपी भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव‚ महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित योगी मंत्रिमंडल के सभी कैबिनेट‚ राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार व राज्यमंत्री शामिल हुए। करीब 45 मिनट से ज्यादा चली इस बैठक में यूपी में हाल में होने वाले पंचायत चुनाव में लगे मंत्रियों से भी उन्होंने तैयारियों को लेकर पूछा। इसके साथ ही 2022 की रणनीति की विस्तार से चर्चा की गई।

संगठन के लिहाज से नड्‌डा का दौरा अहम
नड्ड़ा का यूपी दौरा सांगठनिक लिहाज से बेहद अहम है। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद वह राज्यों के प्रवास पर हैं और यूपी का दौरा भी इसी का हिस्सा है। भारतीय जनता पार्टी की यूपी में सरकार को बने पौने चार वर्ष हो चुके हैं और अगले वर्ष विधानसभा के चुनाव होने हैं‚ लिहाज सरकार व संगठन कदमताल कर केन्द्र की मोदी सरकार की नीतियों को गांव स्तर पर पहुंचाने के लिए आगामी योजना व रचना को लेकर बात की गयी। नड्ड़ा ने देर रात भाजपा की कोर कमेटी के साथ बैठक की गई थी।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...