पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अयोध्या में बनेगी मस्जिद:26 जनवरी को प्लांटेशन के साथ शुरू होगा मस्जिद निर्माण; इसी हफ्ते लिया जाएगा मिट्टी का नमूना

अयोध्याएक महीने पहले
मस्जिद परिसर में देश विदेश के पौधों जिसमें अमेजन के जंगलों व आस्ट्रेलिया से लेकर अन्य देशों व भारत के विभिन्न प्रांतों के पौधों का संकुल तैयार किया जाएगा।
  • अयोध्या में धन्नीपुर गांव में सरकार ने आवंटित किया था पांच एकड़ जमीन
  • मस्जिद के अलावा भूमि पर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कम्युनिटी किचन व कल्चरल रिसर्च सेंटर बनेगा
Loading advertisement...
Open Dainik Bhaskar in...
Browser

अयोध्या में 26 जनवरी को मस्जिद निर्माण की शुरूआत होगी। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया समेत देश-विदेश के पौधों का रोपण किया जाएगा। साथ ही मिट्टी की जांच भी हो जाएगी। इसके बाद यहां राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इंडो इस्लामिक फाउंडेशन कल्चरल (IIFC) के सचिव अहतर हुसैन ने बताया कि रविवार को ट्रस्ट की बैठक में सदस्यों ने इस कार्यक्रम पर सहमति दे दी है।

दो-तीन दिन में होगी मिट्टी की जांच

सचिव ने बताया कि सदस्यों की राय है कि धन्नीपुर में मस्जिद की आर्किटेक्ट डिजाइन जिला पंचायत में अप्रूवल के लिए जमा कर दी जाए। 26 जनवरी तक डिजाइन जमा हो जाएगी। उन्होंने बताया कि जमीन की मिट्टी की टेस्टिंग का काम दो तीन दिन में शुरू हो जाएगा। यह नींव रचना की तैयारी की शुरुआत होगी।

अमेजन के जंगलों की वनस्पतियां भी लगेंगी

उन्होंने बताया कि मस्जिद, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कम्युनिटी किचन व कल्चरल रिसर्च सेंटर आदि की नींव का काम एक साथ शुरू होगा। लेकिन इसके पहले जमीन की जांच का काम पूरा होगा। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को यहां की पांच एकड़ जमीन पर ग्रीनरी प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया जाएगा। मस्जिद परिसर में देश विदेश के पौधों जिसमें अमेजन के जंगलों व आस्ट्रेलिया से लेकर अन्य देशों व भारत के विभिन्न प्रांतों के पौधों का संकुल तैयार किया जाएगा।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...