पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रामलला के मंदिर के शिलान्यास की तैयारी:प्रधानमंत्री मोदी के सुरक्षा प्रमुख रहे आईपीएस केके शर्मा ने जन्मभूमि परिसर का दौरा किया

अयोध्याएक महीने पहले
यह फोटो अयोध्या की है। राजस्थान कैडर के आईपीएस केके शर्मा (बाएं से दूसरे) ने बुधवार को राम जन्मभूमि का निरीक्षण किया।
  • चार दिन तक अयोध्या में रहेंगे, राजस्थान कैडर के आईपीएस हैं केके शर्मा
  • श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को होगी
No ad for you

अयोध्या में रामलला के मंदिर का शिलान्यास जल्द होने का इशारा मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी के सुरक्षा प्रमुख की भूमिका निभा चुके राजस्थान कैडर के आईपीएस केके शर्मा अयोध्या पहुंच चुके हैं। उन्होंने 70 एकड़ भूमि पर बनने वाले भगवान राम के मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वे यहां चार दिन रहेंगे। उन्होंने अपनी टीम के साथ करीब एक घंटे तक राम जन्मभूमि का बारीकी से अध्ययन किया।

इसके बाद कारसेवकपुरम, रामसेवक पुरम और श्रीराम जन्मभूमि न्यास कार्यशाला को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के साथ देखा। इनके साथ पुलिस विभाग से जुड़े जिले के आला अधिकारी भी मौजूद थे। महामंत्री चंपत राय ने बताया कि निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा के आग्रह पर पूरी 70 एकड़ भूमि पर सिक्योरिटी की नई योजना बनाई जा रही है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से मंदिर बनने की शुरुआत से लेकर मंदिर निर्माण के बाद तक सुरक्षा व्यवस्था किस प्रकार की होगी? इसकी तैयारी की जा रही है।

18 तारीख की बैठक की तैयारी शुरू

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को होगी। इसकी तैयारी अंदर खाने में शुरू कर दी गई है। ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के मुताबिक, निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा बुधवार की देर शाम अयोध्या पहुंच सकते हैं। इसी के साथ बैठक की तैयारियां भी शुरू हो जाएंगी।

माना जा रहा है कि अयोध्या में होने वाली इस पहली बैठक में मंदिर निर्माण शुरू करने की तिथि तय की जा सकती है। इसका आगाज प्रधानमंत्री मोदी को करना है। बैठक के 3 सदस्य के.पराशरण, प्रयागराज के स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती तथा पेजावर मठ उडपी के जगतगुरु माधवाचार्य स्वामी, विश्व प्रपन्नाचार्य महाराज वर्चुअल तरीके से बैठक में हिस्सेदारी निभाएंगे।

No ad for you

उत्तरप्रदेश की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved