पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लखनऊ:कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल के स्थापना दिवस की हीरक जयंती: योगी ने कहा- देशभर के लिए रोल मॉडल बनेगा यह स्कूल

लखनऊएक महीने पहले
मुख्यमंत्री ने हीरक जयंती वर्ष के अवसर पर सैनिक स्कूल के लोगो का अनावरण किया।
  • कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल के स्थापना दिवस की हीरक जयंती का शुभारंभ सीएम ने किया
  • इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी सरकार सैनिक स्कूलों की बेहतरी के लिए हर संभव कदम उठाएगी
No ad for you

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल के स्थापना दिवस की हीरक जयंती वर्ष का शुभारंभ किया। इस मौके पर योगी ने कहा कि सैनिक स्कूल आज की आवश्यकता हैं। किसी देश का भविष्य किस दिशा में जा रहा है। यह जानना हो तो इसका अंदाजा युवाओं की भावनाओं को देखकर लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल के सर्वागीण विकास में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। यूपी सैनिक स्कूल देश भर के लिए रोल मॉडल बने इसके लिए स्कूल प्रबंधन शासन को जो भी योजनाएं देगा। 

योगी ने कहा कि बेटियों को भी सेना में अफसर बनने का समान अवसर मिले इसके लिए कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल में बेटियों के एडमिशन शुरू हुए। अब तीसरा बैच आने को तैयार है। यह सौभाग्य है कि यूपी में देश का पहला सैनिक स्कूल खुला था। अब प्रदेश में सैनिक स्कूल की श्रंखला को आगे बढ़ाने की कार्यवाही होगी।

इस स्कूल ने देश को कई जांबाज दिए- योगी

योगी ने कहा कि इन एक साल में स्कूल को भी स्वतः मूल्यांकन का मौका मिलेगा। सैनिक स्कूल से पढ़े सेनाओं में वर्तमान अफसर, डॉक्टर, समाजसेवी, पूर्व सैन्य अफसर सभी की कड़ी को जोड़ा जाएगा। राष्ट्र की रक्षा, समाजसेवा और आपदा से मुकाबला करने के लिए उनको तैयार कर सकेंगे। इस स्कूल ने देश को कई जांबाज दिए हैं। 

सीएम ने कहा कि कैप्टन मनोज पांडेय इसी स्कूल का हिस्सा रहे हैं। जब प्रधानमंत्री ने मुझे सीएम की जिम्मेदारी दी तब मैंने यही विचार किया कि सैनिक स्कूल का विस्तार कैसे होगा। सन 1960 में देश के इस पहले सैनिक स्कूल की आधारशिला रखी गई। आज यह स्कूल जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने हीरक जयंती वर्ष का स्कूल के लोगो का अनावरण किया। उन्होंने हीरक जयंती पर जारी विशेष कवर का भी विमोचन किया।

No ad for you

उत्तरप्रदेश की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved