पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Open Dainik Bhaskar in...
Browser
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाको राखे साइयां मार सके न कोय:आगरा में 30 घंटे के बाद 90 फीट गहरे कुएं से सुरक्षित निकली लापता किशोरी; ग्रामीण बोले- यहां कई बार सांप दिखे, बेटी का बचना चमत्कार

आगरा3 महीने पहले
15 साल की पूनम का एहतियातन अस्पताल में इलाज करवाया गया है। वह स्वस्थ है।
  • शमशाबाद थाना क्षेत्र के ऊंचा गांव का मामला
  • पुलिस की तीन टीमें तलाश में लगी थीं
Loading advertisement...

कहते हैं जाको राखे साइयां, मार सके न कोय...। आगरा में यह कहावत उस समय चरितार्थ हो गई जब एक 15 साल की किशोरी 30 घंटे कुएं में पड़े रहने के बाद जिंदा निकली। वह बिल्कुल स्वस्थ है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार कुएं में सांप भी देखे गए। मगर किशोरी सकुशल है, यह ईश्वरीय चमत्कार है। माता-पिता का भी कहना है कि कुएं में गिरने के बावजूद बेटी को चोट नहीं आई है। नवरात्रि में दुर्गा मां ने उसकी रक्षा की है।

यह है पूरा मामला
यह मामला शमशाबाद थाना क्षेत्र के ऊंचा गांव का है। गांव निवासी 15 साल की पूनम शनिवार शाम साढ़े छह बजे भाई के लिए तंबाकू लेने दुकान पर गई थी। इसके बाद देर रात तक वह वापस नहीं आई। घर वालों ने उसकी तलाश शुरू की। जब उसका कोई सुराग नहीं मिला तो उन्होंने थाने जाकर पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद पुलिस की तीन टीमें तलाश में लगीं। एक टीम गांव के आसपास के कुएं में किशोरी की तलाश कर रही थी। दूसरी टीम गांव के पास की नहर में तलाश को चली गई। वहीं, एक टीम दुकान के आसपास के इलाके में किशोरी की तलाश कर रही थी।

रविवार को पूरे दिन किशोरी की तलाश हुई। मगर, उसका कोई सुराग नहीं मिला। रात 12 बजे पुलिस की एक टीम किशोरी के घर और दुकान के बीच के कुएं में टार्च से उसे देखने पहुंची। किशोरी का हाथ टार्च की रोशनी में पुलिस को दिखा। इसके बाद परिवार वालों ने उसको आवाज दी। किशोरी अधिक बोल नहीं पा रही थी। पुलिस ने रस्सी से छोटी चारपाई को बांधकर कुएं में फंसा दिया। रात 12.40 बजे उसको कुएं से बाहर निकाल लिया। किशोरी तीस घंटे तक कुएं में रही।

90 फीट गहरा है कुआं

कुआं काफी समय से सूखा हुआ था। इसकी गहराई 80 से 90 फीट है। ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने कई बार सांप इस कुएं में देखे। मगर, किशोरी को सकुशल देखकर उन्हें आश्चर्य हो रहा था। कुएं में गिरने से भी उसके कोई चोट नहीं आई। इस घटना को लेकर आसपास के गांवों में भी चर्चाएं हैं। ग्रामीण इसे महा नवरात्रि पर चमत्कार मान रहे हैं।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.