Quiz banner
Loading advertisement...

अंबाला DRM को लश्कर-ए-तैयबा का धमकी भरा पत्र:लिखा- सहारनपुर समेत 8 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे

सहारनपुर2 महीने पहले
प्रतीकात्मक फोटो
Loading advertisement...
दैनिक भास्कर पढ़ने के लिए…
ब्राउज़र में ही

अंबाला के DRM गुरिंदर सिंह को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से एक धमकी भरा पत्र मिला है। इसमें 6 दिसंबर और 26 नवंबर को सहारनपुर, अंबाला और चंडीगढ़ समेत 8 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई है। मुख्यमंत्री, राज्यपाल और एयरपोर्ट्स को भी निशाना बनाने की भी बात लिखी है। इसके बाद सहारनपुर में भी अलर्ट हो गया है। अंबाला पुलिस ने मोहम्मद अमीम शेख नाम के व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, रेलवे अंबाला को 29 अक्टूबर को पत्र मिला था। इसमें 26 नवंबर से 6 दिसंबर के बीच धमाके की बात लिखी है। हरियाणा के CM मनोहर लाल और राज्यपाल को भी बम से उड़ाने की धमकी लिखी है।

सहारनपुर में चेकिंग अभियान तेज

मेरठ में 10 नवंबर को यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के आने से दो दिन पहले भी इसी प्रकार की धमकी दी गई थी। जिसमें यूपी के कई रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई थीं। वहीं, अंबाला के रेलवे अधिकारियों ने 29 अक्टूबर को मिले पात्र को अब सार्वजनिक किया है। ऐसे में हरियाणा के साथ यूपी में भी अलर्ट हो गया है। रेलवे स्टेशनों पर संदिग्धों की चेकिंग की जा रही है।

SSP आकाश तोमर का कहना है कि सहारनपुर में अलर्ट जारी है। पिछले कई दिनों से संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। रेलवे स्टेशन और आसपास के क्षेत्र में RPF व GRP के साथ मिलकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। देर रात को भी अभियान चलाया गया है।

अंबाला के DRM को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से धमकी भरा पत्र मिला है।

हिंदी में लिखा है पत्र

रेल प्रबंधक गुरिंदर सिंह के नाम जो पत्र आया है। वह एक पेज का है। और हिंदी में लिखा है। लिफाफे के बाहर रेलवे प्रबंधक का नाम लिखा हुआ है। पत्र के अंदर लिखा है कि....

ए खुदा मुझे माफ कर देना। हम अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। इसका हिसाब हिंदुस्तानियों को चुकाना होगा। हम 26 नवंबर को अंबाला कैंट, यमुनानगर, रेवाड़ी, पानीपत, करनाल, सोनीपत, शिमला, चंडीगढ़, सहारनपुर सहित अंबाला मंडल में पड़ने वाले कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे। यहीं नहीं, हम हरियाणा के मुख्यमंत्री, राज्यपाल, मिलिट्री कैंप, रेलवे पुल, सिरसा, हिसार रेलवे स्टेशन को बम से उड़ा देंगे, फिर हम 6 दिसंबर को अंबाला प्रमुख मंदिर और गुरुद्वारों का निशाना बनाएंगे। हिमाचल के कई मंदिर फौजी कैंप हवाई अड्डों का निशाना बनाएंगे।

खुदा हाफिज, आतंकवादी संगठन लशकर- ए-तोएबा, एरिया कमांडर,

मो.अमीन शेख (जम्मू-कश्मीर), पाकिस्तान

इन रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी

पत्र में लिखा है कि अंबाला कैंट, यमुनानगर, रेवाड़ी, पानीपत, करनाल, सोनीपत, शिमला, चंडीगढ़, हिसार, सिरसा, सहारनपुर व अन्य कई स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे।

9 नवंबर को मेरठ में भी डाक से आया था धमकी भरा पत्र

इससे पहले 9 नवंबर को मेरठ में सिटी रेलवे स्टेशन पर डाक से धमकी भरा पत्र पहुंचा था। इसमें मेरठ समेत कई रेलवे स्टेशनों को 26 नवंबर और 6 दिसंबर को उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसको लेकर GRP ने रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की थी। रेलवे स्टेशन अधीक्षक के नाम से भेजे गए इस पत्र में लिखा था कि 26 नवंबर को गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, खुर्जा, कानपुर, लखनऊ, शाहजहांपुर समेत कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे। 6 दिसंबर को अयोध्या के हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत यूपी के कई मंदिरों को बम से उड़ा देंगे।

Loading advertisement...
खबरें और भी हैं...