विवाद / निलेश राणे का आरोप, बाला साहब ने अनंत दिघे को मरवाया, सोनू निगम की हत्या की रची थी साजिश

सोनू निगम (बाएं), बाल ठाकरे (बीच में) और नीलेश राणे (दाएं)। -फाइल

  • राणे ने कहा कि सोनू निगम की हत्या की साजिश की जानकारी मुंबई पुलिस को भी थी
  • राणे और ठाकरे परिवार के बीच विवाद कई साल से चला आ रहा है

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2019, 09:37 AM IST

मुंबई.महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री नारायण राणे के बेटे और पूर्व सांसद नीलेश ने शिवसेना के संस्‍थापक स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे पर गायक सोनू निगम की हत्‍या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। यही नहीं, नीलेश ने शिवसेना नेता आनंद दिघे की मौत के लिए भी उन्हें आरोपीठहराया।नीलेश के इन आरोपों पर अब तक शिवसेना या ठाकरे परिवार की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

मंगलवार को रत्‍नागिरी में नीलेश ने कहा, ‘‘पूरी मुंबई पुलिस जानती है कि सोनू निगम की हत्या की साजिश रची गई थी। उन्हें मारने के लिए बाला साहेब ठाकरे ने शिवसैनिक भेजे थे।’’

दिघे की हत्या का भी आरोप

नीलेशने कहा, ‘‘आनंद दिघे का क्या हुआ? क्या कोई जानता है कि उनकी हत्या किसने और क्यों कराई? एक शिवसैनिक की हत्या के लिए बाला साहेब ने किसे आर्डर दिया था? कैसे केस को दबाया गया था? यह सब बाला साहेब के कहने पर हुआ था।’’

शिवसेना सांसद ने लगाए थे नारायण राणेपर आरोप

पिछले दिनों शिवसेना सांसद विनायक राउत ने नीलेश के पिता नारायण राणेपर आरोप लगाए थे। इसमें उन्होंने कहा था, ‘‘नारायण राणे के 10 साल के राजनीतिक करियर में किसने नौलोगों की हत्‍या की? नारायण राणे में अगर हिम्‍मत है तो वह इसका जवाब दें।’’ राउत ने 2014 के लोकसभा चुनावों में नीलेश को हराया था।

कांग्रेस से अलग होकरपार्टी का कियागठन

नीलेश और उनके पितानारायण दोनों पहले कांग्रेस में थे। दोनों ने एकसाथ पार्टी छोड़ दी। बाद में कांग्रेस से अलग होकर नारायण राणे ने 'महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष' नाम से पार्टी बनाई है। नीलेश 2017 तक कांग्रेस में रहे उसके बाद वे महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष में शामिल हो गए।

Share
Next Story

मुंबई / बांद्रा इलाके की स्लम बस्ती में भीषण आग, दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News