Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

लोकसभा चुनाव/ शरद पवार ने किया लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान, पवार परिवार के किसी सदस्य को नहीं देंगे टिकट

Dainik Bhaskar | Feb 20, 2019, 12:21 PM IST
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • चर्चा थी कि पर्थ पुणे से सटी मावल सीट से चुनाव लड़ सकते हैं
  • शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले बारामती लोकसभा सीट से सांसद हैं

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2019, 12:21 PM IST

पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने साफ कर दिया है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। उन्होंने अपने भतीजे अजित पवार, उनके बेटे पर्थ और रोहित पवार को लोकसभा का टिकट नहीं देने का फैसला किया है। इससे पहले चर्चा थी कि पर्थ पुणे से सटी मावल सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें

देवेंद्र फडणवीस का पवार पर निशाना: जो लोकसभा में कभी 10 सीट से ज्यादा नहीं जीते वे भी प्रधानमंत्री की रेस में हैं


मौजूदा समय में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले बारामती लोकसभा सीट से सांसद हैं। जबकि अजीत पवार विधायक हैं और वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं।

पहले से तय था शिवसेना-बीजेपी का गठबंधन: भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर पवार ने कहा,"इसमे कुछ भी नया नहीं है, यह पहले से तय था। शरद पवार ने कहा कि वो भाजपा-शिवसेना के गठबंधन करने की घोषणा से बिल्कुल भी आश्चर्यचकित नहीं हैं।"

उन्होंने आगे कहा,'भगवा भाइयों' के बीच चुनाव संबंधी समझौता पहले से ही तय था। दोनों का साथ आना कोई नई बात नहीं है। 25 सालों के लंबे समय से गठबंधन साझेदार बीजेपी और शिवसेना के मिलकर चुनाव लड़ने की ही उम्मीद थी।"

प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना: शरद पवार ने पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर राजग सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। पवार ने कहा कि एक ऐसे गंभीर मुद्दे पर बैठक में शामिल होने के बजाए मोदी ने रैली को संबोधित करना चुना।

पवार ने यहां पत्रकारों से कहा, "शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। असल में हमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री बैठक की अध्यक्षता करेंगे। मोदी बैठक में शामिल हो रहे हैं यह मान कर हम सब दिल्ली गए, क्योंकि यह (पुलवामा में आतंकी हमला) राष्ट्र पर हमला था।"