भोपाल / देश में हालात ठीक नहीं, धर्म-जाति के नाम पर वोट मांगना गलत : आर्च बिशप

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 10:51 AM IST

भोपाल। वर्तमान में देश के हालात ठीक नहीं हैं। धर्म और देश के नाम पर वोट मांगना गलत है, यह विभाजन की ओर ले जाने वाला कदम है। इसे रोका जाना चाहिए। हर तरफ भ्रष्टाचार है। मप्र में पिछले 15 साल तक रही सरकार भी इसे नहीं रोक सकी। ईसाई समाज पूरे देश में न किसी दल के पक्ष में है और न विरोध में। समुदाय के लोगों से कहा गया है कि वे जो प्रत्याशी ईमानदार और जात-पात व धर्म से ऊपर उठकर सभी समुदायों व देश के हित की बात करे, उसके पक्ष में मतदान करें।

यह बात आर्च बिशप डॉ. लियो कार्नेलियो ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहीं। वे ईस्टर महोत्सव के संबंध में आयोजित पत्रकर वार्ता में सवालों के जवाब दे रहे थे। डॉ. कार्नेलियों ने कहा कि धर्मगुरुओं को राजनीति से दूर रहना चाहिए। देश में कोई भी सरकार आए उसको भय मुक्त वातावरण बनाने का प्रयास करना चाहिए, क्योंकि वर्तमान में हालात जैसे हैं, उन्हें ठीक नहीं माना जा सकता। देश में बढ़ते हुए भ्रष्टाचार काफी बढ़ चुका है।

मॉब लिंचिंग की कुछ घटनाओं ने अधिकारों को क्षति पहुंचाई : उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग की कुछ घटनाओं ने लोकतंत्र और व्यक्ति के मूल अधिकारों को क्षति पहुंचाई है। जरूरत इस बात की है कि लोग कानून को अपने हाथ में न ले, बल्कि लोगों के मूल अधिकारों की रक्षा की जाए। अार्च बिशप ने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ी है। यह चिंता का विषय है। यह बढ़ती रही तो बेरोजगार युवा भटकाव के रास्ते पर जा सकते हैं। पिछले कुछ सालों में राजनीतिज्ञों में धर्म और जाति पर बेवजह टीका-टिप्पणी करने का चलन बढ़ा है। चुनाव के दौरान तो यह सीमाएं लांघ चुका है।

Share
Next Story

सियासी फ्लैश बैक / राजकपूर के दोस्त थे गीतकार विट्‌ठलभाई, 1977 के चुनाव में उतरे तो मुंबई से आई प्रचार सामग्री

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News