मध्यप्रदेश / कांग्रेस सरकार में सत्ता के कई केंद्र, दिग्विजय सिंह उनमें से एक : राकेश सिंह

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह।

  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पूछा- किस हैसियत से मंत्रियों की बात को झुठला रहे हैं दिग्विजय सिंह

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2019, 07:45 PM IST

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ को यह स्पष्ट करना चाहिए कि प्रदेश सरकार किसके एजेंडे पर चल रही है? कांग्रेस के एजेंडे पर या मुख्यमंत्री कमलनाथ के एजेंडे पर या फिर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के एजेंडे पर चल रही है, जो इन दिनों सुपर सीएम की तरह हर मामले में दखलंदाजी कर रहे हैं।

राकेश सिंह ने कहा कि मप्र में कांग्रेस सरकार में बाहर से भले ही एक मुख्यमंत्री दिखाई देता हो, लेकिन इसके अंदर सत्ता के कई केंद्र हैं, जिनमें से सिंह भी एक हैं। ये सत्ता केंद्र अपने-अपने हिसाब से सरकार को चला रहे हैं, इनके पास प्रदेश की जनता को लेकर कोई सोच नहीं है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा गृहमंत्री एवं वन मंत्री द्वारा विधानसभा में दी गई जानकारी को लेकर नाराजगी जताने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

असल में, सोमवार को गृहमंत्री बाला बच्चन ने स्वीकार किया था कि मंदसौर गोलीकांड के लिए सरकार या प्रशासन जिम्मेदार नहीं था, पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी। वहीं, वन मंत्री उमंग सिंघार ने जानकारी दी थी कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल में नर्मदा किनारे हुए पौधरोपण में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई। इसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को दोनों मंत्रियों द्वारा दी गई जानकारी को गलत बताते हुए नाराजगी जताई थी।


सिर्फ वोट के लिए उठाए थे मुद्दे

  • प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि मंदसौर गोलीकांड को लेकर भाजपा का शुरू से ये कहना रहा है कि वहां पुलिस ने उपद्रवियों की भीड़ पर आत्मरक्षा में गोलियां चलाई थीं।
  • लेकिन कांग्रेस ने उस समय सिर्फ राजनीति और भोले-भाले किसानों को भड़काने के लिए इसे मुद्दा बनाया था।
  • ऐसे ही भाजपा की सरकार द्वारा नर्मदा संरक्षण के लिए तटवर्ती क्षेत्रों में पौधरोपण का काम भी पूरी पारदर्शिता के साथ किया गया था।
  • लेकिन कांग्रेस इस आयोजन पर भी सिर्फ राजनीति करने के लिए सवाल उठाती रही, जबकि अभियान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया था।

कांग्रेस सरकार में सत्ता के कई केंद्र

  • प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि दिग्विजयसिंह द्वारा अपनी ही सरकार के मंत्रियों को गलत बताने से भारतीय जनता पार्टी की यह बात साबित हो गई है कि इस सरकार में कई मुख्यमंत्री हैं। श्री सिंह ने कहा कि इस सरकार में बाहर से भले ही एक मुख्यमंत्री दिखाई देता हो, लेकिन इसके अंदर सत्ता के कई केंद्र हैं, जिनमें से दिग्विजय सिंह भी एक हैं।
Share
Next Story

भोपाल में आज पेट्रोल हुआ 46 पैसा महंगा, 19 फ़रवरी 2019 का दाम हुआ 73.91 रुपए प्रति लीटर / भोपाल में आज पेट्रोल हुआ 46 पैसा महंगा, 19 फ़रवरी 2019 का दाम हुआ 73.91 रुपए प्रति लीटर

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News