मप्र / भागवत आज से तीन दिन इंदौर में; संघ विस्तार, राम मंदिर, आतंकवाद पर चर्चा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत-फाइल।

  • संघ प्रमुख की सभी अनुषांगिक संगठनों के साथ 20 को अहम बैठक
  • लोकसभा चुनाव में संघ की प्रदेश में भूमिका क्या रहेगी इस पर भी हो सकती है चर्चा

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2019, 09:30 AM IST

इंदौर.राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार से तीन दिन तक इंदौर में रहेंगे। वे सुबह यहां पहुंचेंगे और दिनभर बैठकों का दाैर चलेगा। भागवत रामबाग स्थित अर्चना कार्यालय पर संघ पदाधिकारियों और स्वयंसेवकों के साथ बैठक करेंगे। संघ प्रमुख 20 फरवरी को नक्षत्र गार्डन में सभी अनुषांगिक संगठनों के साथ भी बैठक करेंगे।

संघ ने हालांकि अभी तक इस पर कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी। लेकिन संघ से जुड़े लोगों का कहना है कि बैठकों में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा संघ के विस्तार का रहेगा। राम मंदिर, आतंकवाद और लोकसभा चुनाव जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा होगी। बैठक में संघ के प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के कई पदाधिकारी शामिल होंगे।


मध्यभारत में संघ का विस्तार अहम मुद्दा

बैठक में संघ का मध्यभारत खासकर मध्यप्रदेश में कैसे विस्तार हो। नए सदस्यों को जोड़ने और शाखाओं की संख्या बढ़ाने जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा लोकसभा चुनाव में संघ की प्रदेश में भूमिका क्या रहेगी, ऐसे तमाम बिंदुओं पर चर्चा होगी।

यह जानकारी भी आई है कि कई सामाजिक संगठन और बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने भी भागवत से मुलाकात का समय मांगा है। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि संघ प्रमुख से किसी की मुलाकात होगी या नहीं। भाजपा के कई बड़े नेता भी संघ प्रमुख से मिलने पहुंचेंगे।

Share
Next Story

मध्यप्रदेश / पिछले 15 सालों से बिगड़ा हुआ था मप्र का स्वास्थ्य, कांग्रेस ने वचन दिया है तो उसे निभाएंगे - साधौ

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News