जांच / भय्यू महाराज की कार के फर्जी ट्रांसफर मामले में कल बाबू को पेश करना है स्पष्टीकरण

  • आरटीओ के बाबू देवेंद्र बनवारियों को मामले की जांच कर रही एआरटीओ ने दिया था स्पष्टीकरण का नोटिस

Dainik Bhaskar

Dec 23, 2018, 05:39 PM IST

इंदौर.भय्यू महाराज की मौत के बाद उनकी कार के फर्जी ट्रांसफर मामले में ट्रांसफर की फाइल तैयार करने वाले परिवहन विभाग के बाबू देवेंद्र बनवारिया को सोमवार को अपना स्पष्टीकरण पेश करना है। गाड़ी के ट्रांसफर को लेकर बनवारिया पर गड़बड़ी किए जाने के आरोप हैं।


उल्लेखनीय है कि भय्यू महाराज की मौत के 11 दिन बाद 23 जून को उनकी कार ह्यूंडाई टकसन (एमपी 09 सीएक्स 7477) का ट्रांसफर उनके ही अनुयायी और भाजयुमो नेता मयूरेश पिंगले की कंपनी पीएमएस रियल स्टेट्स के नाम पर किया गया था। यह कार भय्यू महाराज के ट्रस्ट के नाम पर रजिस्टर्ड थी। ट्रस्ट के सचिव तुषार पाटिल ने इस मामले में परिवहन विभाग को शिकायत की है कि उनके नाम से फर्जी तरीके से गाड़ी का ट्रांसफर किया गया है।

इस मामले में एआरटीओ अर्चना मिश्रा जांच कर रही है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि गाड़ी के ट्रांसफर की फाइल बाबू देवेंद्र बनवारिया ने तैयार की थी और ट्रांसफर आदेश एआरटीओ निशा चौहान ने साइन किए हैं। जांच में अब तक कई गड़बड़ियां भी सामने आ चुकी है, जैसे कार की इस सिरीज का काम बनवारिया के पास ना होकर अतुल जोशी के बाद है, बावजूद इसके बनवारिया ने अधिकार क्षेत्र के बाहर जाकर गाड़ी के ट्रांसफर की फाइल तैयार की, वहीं गाड़ी के दस्तावेजों में भी कई कमियां सामने आ चुकी है। इस मामले में एआरटीओ मिश्रा ने बनवारियों को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।

एआरटीओ मिश्रा ने बताया कि बनवारिया को सोमवार को अपना स्पष्टीकरण पेश करना है, जिसके आधार पर जांच की जाएगी। गड़बड़ी पाई जाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही आगे की कार्रवाई के लिए मामला पुलिस को भी सौंपा जाएगा।

Share
Next Story

आचार संहिता / कार में मिले 7 लाख रुपए प्रशासन ने जब्त किए, व्यापारी ने कहा- पेट्रोल पंप के रुपए हैं

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News