IMA इंटरनेशनल कॉनक्लेव / कोहरे के कारण नहीं उड़ सकीं केंद्रीय मंत्री ईरानी, सभी कार्यक्रम निरस्त

  • सिप्ला लिमिटेड के नॉन एग्ज़ीक्यूटिव चेयरमैन डॉ. वाय.के. हामिद को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

Dainik Bhaskar

Jan 18, 2019, 11:45 AM IST

इन्दौर. इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन का 28वां इंटरनेशनल कॉनक्लेव शुक्रवार से अभय प्रशाल में शुरू हुआ। कॉनक्लेव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सिप्ला लिमिटेड के नॉन एग्ज़ीक्यूटिव चेयरमैन डॉ. वाय के हामिद को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाज़ने वाली थीं, लेकिन दिल्ली में घने कोहरे की वजह से वे इंदौर के लिए उड़ान नहीं भर सकीं। इस वजहर से ईरानी के कॉनक्लेव सहित अन्य सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कार्यक्रम शुक्रवार सुबह इन्दौर पहुंचकर कॉनक्लेव में शामिल होने वाली थीं। इसके बाद उन्हें 12 से 3 बजे तक भाजपा के जावरा कंपाउंड स्थित कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होना था। यहां वे मीडिया से भी मुखातिब होने वाली थीं।

दरअसल, लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसमें तय किया गया है कि हर सप्ताह कोई एक बड़ा नेता आएगा। ये नेता कार्यकर्ताओं से तो मिलेंगे ही मीडिया और जनता से भी रूबरू होंगे। ताकि अभी से माहौल बनाया जा सके। ईरानी का भी कॉनक्लेव में शामिल होने के साथ यही कार्यक्रम था।


विधानसभा नतीजों से चिंता : सूत्रों के अनुसार पहले भाजपा लोकसभा चुनाव को एकतरफा मान रही थी, लेकिन विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद पार्टी को रणनीति बदलने पर मजबूर होना पड़ा। यही वजह है कि ईरानी के दौरे के दौरान पार्टी कार्यालय पर सभी बड़े नेताओं को पंहुचना था। नगर की टीम और प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा विधायकों को भी बुलाया गया था। वहीं फिलहाल यह तय माना जा रहा है कि इंदौर से लगातार नौवीं बार लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ही चुनाव लड़ेंगी।


कॉनक्लेव में आज के स्पीकर्स : डॉ. वाय. के हामिद, संजय किर्लोस्कर चेयरमैन व एमडी किर्लोस्कर ब्रदर्स, निलेश शाह एमडी कोटक एएमसी लिमिटेड, दीपक जैन पार्टनर ब्रेन एंड कंपनी, अजय मेहता वीपी एंड कंट्री हेड एचएमडी मोबाइल, पी. बालाजी चीफ रेगुलेटरी एंड कॉर्पोरेट अफेयर ऑफिसर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड, पी.के. गुप्ता एमडी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, डॉ. रंजन बैनर्जी, एसपीजेआईएमआर डीन, डॉ. अमित कपूर चेयरमैन इंस्टिट्यूट ऑफ कॉम्पीटिटिवनेस, रवींद्र पाल सिंह डायरेक्टर सायबर सिक्योरिटी एंड डिजिटल सिटीज़ हेल्थकेयर डेल ईएमसी, विनीत अग्रवाल ट्रांसपोर्टेशन और ज्ञानवत्सवल स्वामी बीएपीएस अक्षरधाम मंदिर।

Share
Next Story

आचार संहिता / कार में मिले 7 लाख रुपए प्रशासन ने जब्त किए, व्यापारी ने कहा- पेट्रोल पंप के रुपए हैं

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News