अपराध / खाद्य विभाग की कार्रवाई के बाद पुलिस ने भी की गोदाम मालिक पर कार्रवाई

  • खोपरा बूरा से भरा ऑटो रिक्शा पकड़ा, आरोपी के खिलाफ दर्ज किया प्रकरण
  • मई के पहले सप्ताह में आएगी मिलावटी खोपरा बूरा की रिपोर्ट

Dainik Bhaskar

Apr 23, 2019, 06:21 PM IST

इंदौर. केट रोड़ पर मिलावटी खोपरा बूरा बना जाने की शिकायत मिलने पर खाद्य विभाग द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पुलिस ने भी गोदाम मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया है। द्वारकापुरी पुलिस ने मिलावटी खोपरा बूरा से भरा एक लोडिंग रिक्शा भी पकड़ा है। इधर, खाद्य विभाग द्वारा लिए गए सैंपल की रिपोर्ट संभवत: मई के पहले सप्ताह में आ जाएगी।

ग्लोब कंपनी के खोपरा बूरा की कॉपी करके मिलावटी खोपरा बूरा तैयार करने की शिकायत कंपनी के स्थानीय डिस्ट्रीब्यूटर ने खाद्य विभाग को पिछले दिनों की थी। उसके आधार पर शनिवार को विभाग द्वारा की गई कार्रवाई में लगभग 600 बोरे मिलावटी खोपरा बूरा खाद्य विभाग ने सील कर दिया है।

साथ ही इसे बाजार में बेचे जाने पर भी रोक लगा दी है। इसके सैंपल लेकर भोपाल लैब में जांच के लिए भेज भी दिए गए हैं। इसकी रिपोर्ट मई के पहले सप्ताह में आ जाएगी। उसके बाद दोषी मिलने पर खाद्य विभाग उस पर कार्रवाई करेगा।


इधर, द्वारकापुरी पुलिस ने भी मिलवटी खोपरा बूरा तैयार करने वाले नवीन खंडेलवाल के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही उसके माल से भरा लोडिंग रिक्शा भी जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के साथ ही धोखाधड़ी के मामले में भी प्रकरण दर्ज किया है।

Share
Next Story

मप्र / एक कमरे का घर, मार्च का बिजली बिल 3 लाख 40 हजार, देखते ही महिला बेहोश

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News