स्वच्छता सर्वेक्षण - 2019 / सर्वे टीम के पहुंचने के पहले अतिक्रमण हटाने पहुंची निगम टीम, विवाद के बाद भी अन्नपूर्णा क्षेत्र से हटाया

अतिक्रमण हटाने पहुंची निगम टीम।

  • स्वच्छता सर्वे टीम और 7 स्टार रेटिंग के लिए टीम शहर में घूम रही है

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2019, 12:17 PM IST

इंदौर. स्वच्छता में नंबर वन शहर इंदौर तीसरी बार भी ताज पाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है।सफाई से लेकर हर मोर्चे पर काम किया जा रहा है। इन दिनों स्वच्छता सर्वेक्षण - 2019 के लिएसर्वे टीम इंदौर में है। टीम यहां गली, मोहल्ले के साथ ही मुख्य मार्गों पर भी पहुंच रही है। मंगलवार को भी टीम कई इलाकों में पंहुची और लोगों से सवाल भी पूछे। हालांकि अन्नपूर्णा क्षेत्र में निगम ने टीम के आने से पहले ही अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिए। निगमकर्मियों ने अन्नपूर्णा मंदिर की दुकानों से अतिक्रमण हटाए। अतिक्रमण हटाने केदौरान दुकानदारों और कर्मचारियों के बीच विवाद की स्थिति बनी। यहां दुकानदारों ने 10 फीट तक सामान बाहर रखा हुआ था। निगम का कहना है कि इस कारण जाम लगता है।

मिली जानकारी अनुसार इन दिनों दो टीमेंशहर में स्वच्छता को जांचरही है। सेवन स्टार रेटिंग टीम के साथ ही स्वच्छता सर्वे टीम शहर में घूमकर सफाई के साथ सुविधाएं देख रही है। इन्हें ही आधार बनाकर रेटिंग की जाएगी।मंगलवार को टीमअन्नापूर्णा क्षेत्र में सफाई जांचने पहुंचने वाली थी। इसके पहलेनिगमकर्मी अतिक्रमण हटाने यहां पहुंच गए। अतिक्रमण हटाने केदौरान टीम ने विरोध करते हुए नाराजगी जताई। काफी देर विवाद चला, लेकिन निगम से सख्ती से अतिक्रमण हटा दिया। निगम अफसरों का कहना है सर्वे टीम अलग-अलग पहलुओं पर जानकारी ले रही है। अतिक्रमण के कारण गलत मैसेज नहीं जाना चाहिए।


Share
Next Story

आचार संहिता / कार में मिले 7 लाख रुपए प्रशासन ने जब्त किए, व्यापारी ने कहा- पेट्रोल पंप के रुपए हैं

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News