सीवरेज लाइन / गीता भवन के ब्लॉकेज को सुधारने में लगेंगे दो से तीन दिन, रात में सुधार कार्य करेगा निगम

  • गीताभवन चौराहे पर आई बस स्टॉप के पास करीब 22 फीट गहराई में ब्लाॅकेज मिला

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 05:43 PM IST

इंदौर. बीआरटीएस कॉरिडोर बनने के दौरान गीताभवन चौराहे पर आई बस स्टॉप के पास करीब 22 फीट गहराई में डाली गई प्राइमरी सीवरेज लाइन में ब्लाॅकेज मिला है। पानी छोड़ते ही जमीन में पानी का रिसाव होता है। इससे जमीन धस रही है। नगर निगम रात मेंसुधार कार्य करेगा, जिसमें दो से तीन दिन लगने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि बीआरटीएस काॅरिडोर का निर्माण हो रहा था, उस दौरान आईडीए द्वारा निर्धारित निर्माण एजेंसी ने ये पाइप लाइन डाली थी। उस समय निर्माण ने मलबा और कांक्रीट चैंबर के अंदर छोड़ दिया था। इसके कारण पानी आगे नहीं बढ़ रहा था।

नगर निगम की रिमूवल टीम को इस चैंबर को तलाशने के लिए गीता भवन आईबस स्टॉप के आसपास करीब तीन गड्ढे खोदना पड़े, फिर ये चैंबर मिला। 7 अप्रैल को चैंबर की सफाई की। चैंबर साफ होते ही शिवाजी प्रतिमा चौराहे की ओर से पाइप लाइन का ब्लॉकेज खत्म हुआ और इस पाइप लाइन में सीवरेज का पानी आने लगा। स्टेडियम जोन के जोनल अधिकारी नागेंद्रसिंह भदौरिया ने बताया कि सात से आठ साल पहले प्राइमरी लाइन डाली गई थी, जिसमें ब्लाकेज आ गया।

पिछले दो-तीन से पानी आने पर ब्लॉकेज होने के कारण पानी आगे नहीं बढ़ रहा है। पानी का जमीन के नीचे रिसाव होने से जमीन नीचे के नीचे ही गीली हो गई। इसके कारण जमीन धस रही है। दो से तीन दिन में रात को ब्लॉकेज बंद करके सुधार कार्य किया जाएगा।

Share
Next Story

आचार संहिता / कार में मिले 7 लाख रुपए प्रशासन ने जब्त किए, व्यापारी ने कहा- पेट्रोल पंप के रुपए हैं

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News