कठुआ रेप केस : बुरहानपुर में तनाव, रैली के दौरान 1000 लोगाें ने किया पथराव, 5 घायल

कठुआ रेप केस के विरोध में रैली के दौरान उग्र भीड़ ने लोगों को पीटा, दुकानों में की तोड़फोड़।

बुरहानपुर में शुक्रवार दोपहर

सदाकत पठान

Apr 20, 2018, 06:46 PM IST

इंदौर।बुरहानपुर में शुक्रवार दोपहर करीब 1000 लोगों ने जमकर उत्पात मचाया और हाईवे को जाम कर गाड़ियों और दुकानों में तोड़फोड़ की। करीब एक घंटे तक पूरा शहर दहशत में रहा। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में किया। कठुआ रेप केस के विरोध में निकाली गई रैली के दौरान युवाओं ने उग्र होकर उत्पात मचाया। शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर नमाज अदायगी के बाद इकबाल चौक से करीब एक हजार युवाओं ने कठुआ रेप केस के विरोध में रैली निकाली। रैली जब शनिवारा चौक पहुंची तो यहां रैली में शामिल कुछ युवक उग्र होकर नारेबाजी करने लगे। देखते ही देखते इन युवकों ने उत्पात मचाना शुरु कर दिया। उग्र युवकों को देख लोग अपने घरों में दुबक गए। युवाओं ने करीब 1 घंटे तक शहर भर में आतंक मचाया। इस दौरान उन्होंने हाईवे को जाम कर गाड़ियों पर पथराव किया जिससे कई गाड़ियों के कांच फूट गए। वहीं कुछ उपद्रवियों ने एक दुकानदार को बुरी तरह पीटा और दुकानों में तोड़फोड़ कर दी।

दो पुलिस जवान सहित 5 लोग घायल
सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस कुछ समय तक तो मूकदर्शक बनी रही। युवकों को हिंसक होेता देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। इसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों को बलप्रयोग करते हुए तितर-बितर किया। इस दौरान दो पुलिस जवान सहित 5 लोग घायल हो गए।

सोशल मीडिया और पोस्टर से किया था रैली का आव्हान
बता दें कि हाल ही में आरक्षण को लेकर सवर्ण समाज द्वारा एक रैली का आव्हान किया गया था। इस रैली का आव्हान किसी संगठन ने नहीं बल्कि सोशल मीडिया के जरिए किया गया था। उसी प्रकार बुरहानपुर में भी पिछले एक सप्ताह से शहर में कठुआ रेप केस को लेकर विरोध स्वरूप 20 अप्रैल को रैली निकालने पर किया जा रहा था। इसका प्रचार सोशल मीडिया पर भी जोर शोर से किया जा रहा था। इसी के जरिए इकबाल चौक पर दोपहर में करीब 1 हजार युवक एकत्र हुए थे।

सीसीटीवी के आधार पर की जा रही है शिनाख्त
सीएसपी एसके पाटीदार के अनुसार दोपहर में कुछ युवाओं ने शांति भंग करने की कोशिश की थी। पुलिस ने उनकी कोशिश सख्ती से नाकाम कर दी। कुछ उपद्रवियों को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया है, वहीं अन्य की सीसीटीवी के जरिए पहचान की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालात को देखते हुए अन्य जिलों से भी पुलिस फोर्स बुलाया गया है। मामला नियंत्रण में है।

Share
Next Story

अब 60 मीटर चौड़ा बनेगा इंदौर-इच्छापुर हाईवे, राेज के जाम से मिलेगी निजात / अब 60 मीटर चौड़ा बनेगा इंदौर-इच्छापुर हाईवे, राेज के जाम से मिलेगी निजात

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News