सतना / मैहर मेले में अपनों से बिछुड़े 219 बच्चों व बुजुर्गों को पुलिस ने परिजनों से मिलाया

  • नवरात्र मेले में पुलिस ने किए व्यापक इंतजाम

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 04:13 PM IST

सतना।जिले में स्थित सुप्रसिद्ध मैहर के शारदा माता मंदिर में नवरात्र मेले के दौरान इस बार लगभग 25 लाख श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए। नवरात्र मेला के दौरान अपनों से बिछुड़े 219 बच्चों एवं बुजुर्गों को पुलिस ने परिजनों से मिलवाया। इनमें 162 बच्चे और 57 वरिष्ठ जन शामिल हैं।


सतना जिले में बीते दिनों हुए अपहरण के मामलों को ध्यान में रखकर पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह ने पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने एवं मुस्तैदी पूर्वक ड्यूटी करने के निर्देश दिए थे। इस परिपालन में पुलिस महा निरीक्षक रीवा चंचल शेखर के मार्गदर्शन में सतना पुलिस अधीक्षक ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सहयोग के लिए व्यापक इंतजाम कराए थे। पुलिस ने तत्परता के साथ हर शिकायत का समाधान भी किया। इस बार के नवरात्र मेले की एक भी रिपोर्ट निराकरण से शेष नहीं रही है।


नवरात्र मेले में पुलिस द्वारा व्यापक स्तर पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए थे । साथ ही 24 घंटे कंट्रोल रूम भी संचालित रहा, जिसमें एक कर्तव्यनिष्ठ महिला पुलिस उप अधीक्षक व 2 महिला उप निरीक्षकों की भी ड्यूटी लगाई गई थी। इसके अलावा दो हेल्पडेस्क एक काउंटर भी विशेष रूप से लगाया गया । मेले में निगरानी रखने एवं श्रद्धालुओं के सहयोग के लिए 5 गश्ती दल गठित किए गए, जो पूरी मेला अवधि के दौरान 24 घंटे गस्त पर रहे।

Share
Next Story

हादसा / सतना में चूने की खदान धंसने से तीन लोगों की मौत

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News