राहत / दो हजार रुपए से कम कर्जमाफी वाले किसानों को नहीं मिलेगा सर्टिफिकेट

  • राष्ट्रीयकृत और सहकारी बैंकों का किसानों का दो लाख का कर्ज होना है माफ
  • सरकार दो हजार से कम राशि के बकायादार का सम्मान नहीं करेगी

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2019, 10:26 AM IST

रतलाम. ऐसे किसान जिनका जय किसान ऋण माफी योजना में दो हजार रुपए से कम कर्ज माफ हुआ है। उन्हें ना तो सर्टिफिकेट मिलेंगे और ना सम्मान। ऐसा राज्य सरकार के आदेश पर होगा। राज्य सरकार ने दो हजार रुपए से ज्यादा जिनका कर्ज माफ होना है उन्हीं किसानों सम्मान करने के आदेश जारी कर रखे हैं।

राज्य सरकार ने दो लाख रुपए तक के कर्जमाफी का ऐलान किया है। योजना में जिले के डेढ़ लाख किसानों का कर्ज माफ होना है। कई किसान ऐसे हैं जिनका दो हजार रुपए से कम का कर्ज माफ हुआ है। इसमें से कई तो ऐसे है जिनका दो अंक में ही कर्जा था जो माफ हो गया है। लेकिन ऐसे किसानों को सिर्फ कर्जा ही माफ होगा। सरकार सर्टिफिकेट नहीं देगी।


कृषि उपसंचालक ने केंद्रों का किया निरीक्षण : उपसंचालक कृषि जी. एस. मोहनिया सहित अन्य अधिकारियों ने रविवार को पंचायतों का निरीक्षण किया और कर्जमाफी के लिए भरे जा रहे है आवेदन देखे। बड़ावदा पंचायत स्थित केंद्र में सरल क्रमांक की जगह 1,2 एवं 3 लिखा जा रहा था। इस पर उन्होंने निर्देश दिए कि सूची पर किसानों के जो सरल क्रमांक लिखे हैं वे ही आवेदन पर लिखे जाए।


किसानों के 110 काॅल आए-किसानों की समस्या के लिए कलेक्टोरेट में बनाए कंट्रोल रूम पर रविवार को किसानों ने समस्या बताई। दिनभर में 110 काॅल आए। किसानों की समस्या का निराकरण किया गया।

Share
Next Story

बुध पुष्य नक्षत्र / खरीदारी का विशेष योग होने से लोगों ने किया बाजार का रुख

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News