सर्दी / रतलाम में रात का तापमान 11 डिग्री के करीब, निजी स्कूलों का समय बदला, सरकारी ने नहीं

  • 2017 में कड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में 6 दिसंबर के बाद दो बार बदलाव किया था

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2018, 10:47 AM IST

रतलाम.शहर में सर्दी बढ़ने लगी है।तापमान पांच दिन से 11 डिग्री के करीब है। मौसम का यह मिजाज देखते हुए शहर के अधिकर निजी स्कूलों का समय बदल गया है। निजी स्कूलों ने तो समय बदल दिया है लेकिन सरकारी स्कूल का समय बदलने को लेकर आदेश नहीं आए हैं।

बच्चे ठंड में सुबह ही जाने को मजबूर है। प्रशासन ने 2015 में 15 दिसंबर को स्कूलों का समय बदलने के आदेश दिए थे तो वहीं 2017 में कड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में 6 दिसंबर के बाद दो बार बदलाव किया था। पहले सुबह 8.30 बजे किया था। इसके बाद फिर आदेश में बदलाव कर स्कूलों का समय सुबह 9.30 बजे कर दिया था। हालांकि अभी इस संबंध में कोई भी आदेश नहीं आए है। बुधवार का दिन आम दिनों के मुकाबले ज्यादा ठंडा रहा। अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 11.3 डिग्री रहा। रात का तापमान पांच दिनों से 11 डिग्री के करीब ही बना हुआ है।


निजी स्कूलों का समय :रतलाम पब्लिक स्कूल- स्कूल पहले सुबह 7.55 बजे लग रहा था प्रबंधन अब स्कूल सुबह 8.15 बजे लगाया जा रहा है। कक्षा 6 से 12 तक के बच्चों के लिए है। छोटे बच्चे सुबह 9.15 बजे स्कूल आ रहे है।


श्री गुरु तेग बहादुर स्कूल- स्कूल प्रबंधन ने 15 नवंबर के बाद से ही समय बढ़ा दिया है। समिति के सभी स्कूल अब सुबह 8.30 के बाद लग रहे हैं। सभी का समय आधा घंटा बढ़ाया है।


साईं श्री एकेडमी - बरबड़ रोड स्थित इस स्कूल का समय बदला तो नहीं है लेकिन प्रबंधन ने 20 दिसंबर के बाद बदलने का निर्णय लिया है। अभी स्कूल सुबह 7.30 बजे लगाया जा रहा है जोकि 8.30 के बाद लगाया जाएगा।

जल्द लेंगे समय बदलने का निर्णय - कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि स्कूलों के समय बदलने के संबंध में हम जल्द निर्णय लेंगे।

Share
Next Story

बुध पुष्य नक्षत्र / खरीदारी का विशेष योग होने से लोगों ने किया बाजार का रुख

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News