आंध्र प्रदेश / गोदावरी नदी में चट्टान से टकराकर नाव डूबी; 12 की मौत, 31 लापता

नदी का बहाव तेज होने से बचाव अभियान में हेलिकॉप्टर की मदद ली गई।

  • नाव में क्रू मेंबर्स समेत 60लोग सवार थे, हादसे के बाद 17 को सुरक्षित बचाया गया
  • निजी ऑपरेटर कर रहा था "रॉयल वशिष्ठ" नाव का संचालन
  • बाढ़ के हालात के चलते गोदावरी में नावों के संचालन पर रोक लगाई गई थी

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 02:03 PM IST

अमरावती.आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में रविवार दोपहर पर्यटकों को लेकर जा रही नाव गोदावरी नदी में डूब गई। इसमें 9 क्रू मेंबर और 51 पर्यटक सवार थे। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। 17 को बचाया गया, जबकि 31 लापता हैं। बारिश के कारण गोदावरी नदी में बहाव तेज है और इससे भी बचाव कार्यों में दिक्कतें आईं। पुलिस के मुताबिक, नाव एक निजी ऑपरेटर की थी और हादसा उस वक्त हुआ, जब नाव नदी में एक चट्टान से टकरा गई।

पुलिस अधीक्षक अदनान नईम असमी ने बताया कि नाव प्रमुख पर्यटन स्थल पापीकोंडालु से रवाना हुई थी और कच्छलुरू के पास डूब गई। मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजन के लिए 10-10 लाख रु. मुआवजे का ऐलान किया है।

गोदावरी में नाव संचालन बंद था
पुलिस के मुताबिक, बचाव कार्य में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के 140 सदस्यों के अलावा हेलिकॉप्टर भी लगाए गए। मारे गए लोगों में रॉयल वशिष्ठ नाम की इस नाव के दो नाविक भी शामिल हैं। नाव के पास लाइसेंस था, लेकिन बाढ़ जैसी स्थिति में पर्यटकों को ले जाने के लिए आवश्यक अनुमति ली गई थी या नहीं, यह साफ नहीं है। पुलिस ने बताया कि गोदावरी में सभी तरह का नौका संचालन बाढ़ के हालात के चलते बंद था।

मोदी ने घटना पर दुख जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया, “आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में नाव डूबने की घटना से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है। घटनास्थल पर बचाव अभियान अभी भी चल रहाहै।”

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में नाव दुर्घटना से हुई क्षति काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं इससे काफी दुखी हूं। इस हादसे में जिन्होंने भी अपने प्रियजनों को खोया है, मेरी संवेदना उनके साथ है। ईश्वर इस क्षति से उबरने में उनकी सहायता करे।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में नाव दुर्घटना के बारे में सुनकर दुखी हूं। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि लापता हुए लोग सुरक्षित बाहर आ जाएं।”

हरियाणा में यमुना नदी में डूबने से 3 की मौत

हरियाणा के पानीपत में 7 युवक यमुना नदी में डूब गए। सभी हवन के बाद राख को विसर्जित करने आए थे। इनमें से एक को बचा लिया गया, जबकि 3 के शव निकाले गए। रेस्क्यू टीम बाकी 3 युवकों को तलाशने में जुटी है। सभी उत्तर प्रदेश के मलकपुर गांव के बताए जा रहे हैं।

Share
Next Story

रेलवे / ट्रेन में कीजिए टेंशन फ्री सफर, एप से बुक होगा ई-लगेज, दिल्ली, जयपुर, आगरा में पहले लागू होगी योजना

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News