Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

मुंबई/ ईशा अंबानी की हुई शादी, मुंह ढंककर पहुंचे दूल्हे आनंद पीरामल

ईशा और आनंद की शादी अंबानी परिवार के 27 मंजिला घर एंटीलिया में हुई।

  • बारातियों के स्वागत के लिए घोड़ी पर बैठे अनंत अंबानी, अमिताभ-रजनीकांत समेत कई सेलेब्स पहुंचे
  • प्रणब मुखर्जी, हिलेरी, ममता बनर्जी, राजनाथ सिंह और शरद पवार भी एंटीलिया पहुंचे
  • शादी पर 700 करोड़ रुपए खर्च होने का दावा, ईशा शादी के बाद 452 करोड़ रु के बंगले में रहेंगी

Dainik Bhaskar | Dec 13, 2018, 01:42 PM IST

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की बुधवार को आनंद पीरामल से शादी हुई। दूल्हे आनंद रिवाज के मुताबिक मुंह ढंककर आए। वहीं, बारातियों का स्वागत करने के लिए ईशा के भाई अनंत अंबानी घोड़ी पर बैठे नजर आए। आनंद, पीरामल इंडस्ट्री के मालिक अजय पीरामल के बेटे हैं। ईशा और आनंद को आशीर्वाद देने के लिए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, अभिनेता अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और आमिर खान समेत कई हस्तियां पहुंचीं। 14 दिसंबर को मुंबई के जियो गार्डन में ही रिसेप्शन होगा। इसमें ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान परफॉर्म करेंगे।Advertisement

 

 

अपडेट्स

  ईशा के भाई अनंत ने घोड़ी पर चढ़कर आनंद पीरामल और उनके परिवार का स्वागत किया।  स्वागत के दौरान मुकेश अंबानी, बेटे आकाश अंबानी और उनकी मंगेतर श्लोका मेहता और मुकेश के भाई अनिल अंबानी मौजूद थे। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एंटीलिया पहुंचे। उन्हें अनिल अंबानी ने रिसीव किया। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, एनसीपी चीफ शरद पवार, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन भी पहुंचीं। अमिताभ बच्चन पत्नी जया बच्चन, बेटी श्वेता नंदा और नातिन नव्या नवेली के साथ पहुंचे। ऐश्वर्या, आराध्या और अभिषेक बच्चन बाद में आए। बिग बी ने क्रीम एम्ब्रॉइडरी का कुर्ता और जया ने क्रीम कलर की साड़ी पहनी। वहीं श्वेता पिंक कलर की साड़ी और उनकी बेटी नव्या गोल्डन साड़ी और मजेंटा कलर के एम्ब्रॉइडरी ब्लाउज में दिखीं।  चारों के लुक की खास बात ये रही कि सभी ने हैवी नैकलेस पहने। जया, श्वेता और नव्या ने व्हाइट स्टोन के नैकलेस पहने। वहीं, बिग बी ने रूबी का हार पहना। अभिनेता रजनीकांत, उनकी पत्नी ललिता, आमिर खान, उनकी पत्नी किरण राव, करन जौहर, आलिया भट्ट, गौरी खान, फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, गीतकार प्रसून जोशी भी पहुंचे। प्रियंका चोपड़ा पति निक जोनस और सचिन तेंडुलकर पत्नी अंजलि के साथ पहुंचे। फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा, अनुपमा चोपड़ा, करिश्मा कपूर और करीना कपूर भी आए।  27 मंजिल एंटीलिया के ग्राउंड फ्लोर पर मंडप तैयार किया गया था। मेन गेट को लाल रंग के गुलाब के फूलों से सजाया गया था। इस पर गोल्डन कलर की रैपिंग गई।
 

रिलायंस और पीरामल ग्रुप में अहम पदों पर हैं ईशा और आनंद

  1. ईशा अंबानी (27) मुकेश और नीता अंबानी की बेटी हैं। वे रिलायंस जियो के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं। ईशा रिलायंस रिटेल वेंचर संभालती हैं। उन्होंने येल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री ली है। उनकी शादी आनंद पीरामल (33) से हो रही है। 

    Advertisement

  2. आनंद का परिवार देश की बड़ी फार्मास्यूटिकल कंपनी पीरामल ग्रुप चलाता है। आनंद, पीरामल रियलिटी के फाउंडर और ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। आनंद ने पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से इकॉनोमिक्स की पढ़ाई की है। साथ ही हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री ली है। दोनों की सगाई इस साल सितंबर में इटली के लेक कोमो में हुई थी।

  3. उदयपुर में हुई थी प्री-वेडिंग सेरेमनी

    इससे पहले, उदयपुर में ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग सेरेमनी हुई थी। इसमें दुनियाभर से कई बॉलीवुड सेलेब्स और उद्योगपतियों समेत करीब 1500 मेहमानों ने हिस्सा लिया था। 7 दिसंबर को अंबानी परिवार ने दिव्यांगों और बच्चों को खाना खिलाया था। 8 दिसंबर को दूसरे दिन महाआरती हुई थी। 

  4. श्रीनाथजी की 35 फीट ऊंची मूर्ति के सामने नीता अंबानी ने मधुराष्टक पर नृत्य किया था। इसी दिन संगीत सेरेमनी हुई थी। 9 दिसंबर को आर्ट एंड क्राफ्ट चैरिटी कार्निवल लगाया गया था। शाम को हॉलीवुड सिंगर बियोंसे नोल्स ने प्रस्तुति दी थी। 

  5. तोहफे में मिला 452 करोड़ रुपए का बंगला

    आनंद और ईशा शादी के बाद 452.5 करोड़ रुपए के ओल्ड गुलीटा बंगले में रहेंगे। आनंद के माता-पिता अजय और स्वाति पीरामल ने यह बंगला बेटे और होने वाली बहू को तोहफे में दिया है। वर्ली स्थित यह पांच मंजिला बंगला 50 हजार स्क्वायर फीट में फैला है। 

मुकेश अंबानी ने एंटीलिया के बाहर बारातियों और मेहमानों का स्वागत किया।
ईशा अंबानी और आनंद पीरामल ने बुधवार रात सात फेरे लिए।
आनंद पीरामल और ईशा अंबानी।
बारात का स्वागत करते अनंत और उनके पिता मुकेश अंबानी।
पूर्व राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी।
अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ अनिल अंबानी
जया बच्चन, अमिताभ बच्चन और नव्या नवेली नंदा
अमिताभ बेटी श्वेता, नातिन नव्या और पत्नी जया के साथ।
जया बच्चन और नातिन नव्या नवेली।
अभिनेता रजनीकांत पत्नी ललिता के साथ।
अनिल अंबानी।
परिवार के साथ आमिर खान और दूसरे फोटो में कियारा आडवाणी ।
बारात का स्वागत करने घोड़े पर सवार अनंत और आकाश अंबानी और नीचे खड़े मुकेश ।
बारात का स्वागत करने घोड़े पर सवार अनंत और आकाश अंबानी और नीचे खड़े मुकेश ।
अनिल अंबानी अपने पुत्र अनमोल के साथ
एक्ट्रेस कियारा आडवाणी।
सजाया गया एंटीलिया।
विधु विनोद चोपड़ा और अनुपमा चोपड़ा
डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ।
गीतकार प्रसून जोशी।
निक जोनस और प्रियंका चोपड़ा
अभिनेत्री आलिया भट्ट।
शाहरुख की पत्नी गौरी खान (सबसे बाएं), आलिया भट्ट और करण जौहर।
बहन करिश्मा के साथ करीना कपूर।
हिलेरी क्लिंटन।
रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण।
Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement