इन्फोसिस / सीईओ के खिलाफ नई शिकायत की रिपोर्ट पर बीएसई ने कंपनी से जवाब मांगा

सिंबॉलिक इमेज।

  • सीईओ सलिल पारेख पर आरोप- ग्रीन कार्ड का दर्जा बनाए रखने के लिए हर महीने यूएस जाते हैं
  • शिकायकर्ता ने कहा था- पारेख ने कई बार यूएस दौरा किया, लेकिन ऑफिस या क्लाइंट के पास नहीं गए

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2019, 11:49 AM IST

बेंगलुरु.इन्फोसिस के सीईओ सलिल पारेख के खिलाफ व्हिसलब्लोअर की नई शिकायत की रिपोर्ट पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने बुधवार को कंपनी से सफाई मांगी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक पिछले दिनों सामने आई शिकायत में व्हिसलब्लोअर ने आरोप लगाया कि पारेख अपना ग्रीन कार्डधारक का दर्जा बनाए रखने के लिए हर महीने अमेरिका जाते हैं।

शिकायकर्ता ने कहा कि पारेख ने कई बार अमेरिका का दौरा किया, लेकिन कंपनी के ऑफिस या किसी क्लाइंट के पास नहीं गए। ऐसे में उनकी यात्राओं का मकसद क्या था? ये उनके झूठ का सबूत है। व्हिसलब्लोअर ने इन्फोसिस के चेयरमैन नंदन नीलेकणि और बोर्ड डायरेक्टर्स को पत्र लिखकर पारेख के खिलाफ शिकायत की थी। शिकायत करने वाले ने इन्फोसिस के फाइनेंस डिपार्टमेंट का कर्मचारी होने का दावा किया, लेकिन नाम नहीं बताया।

इससे पहले 20 सितंबर को कुछ कर्मचारियों ने पारेख और सीएफओ निलंजन रॉय पर मुनाफा बढ़ाने के लिए अनैतिक रास्ते अपनाने का आरोप लगाया था। पिछले महीने इन्फोसिस ने इस शिकायत की पुष्टि करते हुए कहा कि जांच की जा रही है। हालांकि, पिछले हफ्ते कहा कि व्हिसलब्लोअर के आरोपों के समर्थन में अभी तक कोई सबूत नहीं मिला। जांच पूरी होने पर प्रमुख तथ्यों के बारे में बताया जाएगा।

Share
Next Story

दिल्ली / जेल में चिदंबरम को दिए जा रहे इलाज से परिवार संतुष्ट नहीं, कहा- उनका 8-9 किलो वजन कम हुआ

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News