कोलकाता मेट्रो में आग / यात्रियों ने एसी डिब्बे के शीशे तोड़कर जान बचाई, 16 घायल

डिब्बों में धुआं भर जाने से कुछ यात्रियों की हालत बिगड़ गई।

  • यात्रियों का आरोप- हम एक घंटे तक फंसे रहे, कई बुजुर्गों को दिक्कत हुई
  • कोलकाता मेट्रो प्रशासन का रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी से इनकार

Dainik Bhaskar

Dec 27, 2018, 10:07 PM IST

कोलकाता. दमदम जा रही कोलकाता मेट्रो के एक एसी डिब्बे में गुरुवार शाम आग लग गई। इस वजह से डिब्बे में सवार 16 यात्री घायल हो गए। इनमें से कई यात्री कोच में धुआं भर जाने की वजह से बीमार हुए हैं। भगदड़ में कुछ यात्रियों को फ्रैक्चर भी हुआ है। यात्रियों ने आराेप लगाया कि मेट्रो प्रशासन की तरफ से तुरंत मदद नहीं मिल पाई। वे एक घंटे तक ट्रेन में फंसे रहे और शीशे तोड़कर उन्होंने अपनी जान बचाई।

हादसा शाम 5 बजे हुआ। उस वक्त मेट्रो मैदान स्टेशन से रवाना हुई थी और दमदम स्टेशन की तरफ जा रही थी। मेट्रो की सीपीआरओ इंद्राणी बनर्जी ने बताया कि जैसे ही मेट्रो ने मैदान स्टेशन छोड़ा, हमने उसके पीछे बहुत सारा धुआं देखा। हम तभी समझ गए कि किसी डिब्बे में आग लगी है। हमने तत्काल पावर कनेक्शन बंद किया और आग बुझाने के लिए कदम उठाए। सभी यात्रियों को तुरंत डिब्बे से बाहर निकाला गया।

यात्रियों का आरोप- मेट्रो के कंट्रोल रूम से तुरंत रिस्पॉन्स नहीं मिला
हालांकि, कई यात्रियों का कहना था कि मेट्रो के कंट्रोल रूम को सूचना देने के बाद भी बड़ी देर तक कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला। यात्रियों ने ही वेंटिलेशन के लिए एसी डिब्बे के शीशे तोड़े। एक यात्री ने न्यूज एजेंसी को बताया कि हम मेट्रो के अंदर एक घंटे तक फंसे रहे। बुजुर्गों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। हम मदद के लिए चीख रहे थे लेकिन कहीं से जवाब नहीं मिल रहा था।

यात्रियों की स्वास्थ्य जांच करते डॉक्टर।
Share
Next Story

सादे प्रभु

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News