Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

अहमदाबाद/ हार्दिक ने बताया- किंजल के प्रपोज करते ही मैंने हां कह दिया, 27 को करूंगा शादी

Dainik Bhaskar | Jan 22, 2019, 01:18 PM IST
किंजल परिख और हार्दिक पटेल।

  • बचपन की दोस्त किंजल परिख के साथ दोस्ती और प्रेम की कहानी खुद हार्दिक ने बताई
  • दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं, शादी सादगी से होगी
  • सुरेंद्रनगर के दिगसार गांव में लेंगे सात फेरे, हनीमून लोकसभा के चुनाव बाद

अहमदाबाद. गुजरात के पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल 27 जनवरी को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। हार्दिक अपनी मंगेतर और बचपन की फ्रेंड किंजल परिख से सुरेंद्रनगर जिले के दिगसार गांव में ब्याह रचाएंगे। हार्दिक ने शादी को बेहद साधारण तरीके से करने का फैसला किया है। इसमें दोनों ही परिवारों के 100 लोग शामिल होंगे। शादी पटेल रीति-रिवाज से होगी।Advertisement

 

उन्होंने बताया, "अमूमन प्रपोज लड़के ही करते हैं, लेकिन मेरे मामले में उल्टा हुआ। प्रपोज किंजल ने किया, मैंने तो बस ओके किया। मुझे राजनीति आती है, प्यार नहीं। मेरा स्वभाव थोड़ा शर्मीला है। मैंने किंजल को कभी लेटर तक नहीं लिखा।" सभाओं की व्यस्तता के कारण हार्दिक हनीमून पर लोकसभा चुनाव बाद जाएंगे। हार्दिक ने किंजल से दोस्ती, प्रेम और शादी तक की कहानी खुद भास्कर को बताई।

साथ पढ़े हैं दोनों

  1. हार्दिक ने बताया, 'मैं और किंजल एक साथ पढ़ते थे। अहमदाबाद के चांदनगरी गांव में एक ही इलाके में रहते थे और बचपन से ही एक-दूसरे को जानते हैं। 6वीं कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक हम साथ-साथ पढ़े।" 

    Advertisement

  2. "मेरी बहन मोनिका की सहेली होने के कारण उसका मेरे घर आना-जाना लगा रहता था। मैं उसे कभी-कभी घर छोड़ने भी जाया करता था। जब हम कॉलेज पहुंचे तो मुझे लगा कि मैं किंजल से प्रेम करने लगा हूं।" 

  3. किंजल ने लेटर लिखा था

    "जब तक हम कॉलेज पहुंचे, तब तक वाॅट्सएप चालू हो चुका था। हम इसके जरिए ही बातचीत कर लिया करते थे। बाद में पाटीदार आंदोलन के दौरान मैं सूरत की लाजपोर जेल में था, तब किंजल ने मुझे लेटर लिखा था। पर मैंने उसे कभी जेल में बुलाया नहीं।"

  4. कॉमर्स से ग्रेजुएट हैं किंजल

    हार्दिक के पिता भारत पटेल ने बताया कि किंजल का परिवार सूरत से है, लेकिन कुछ साल पहले वे लोग वीरमगाम आ गए थे। इससे पहले हार्दिक के परिवार ने मार्च 2016 में घोषणा की थी कि उनके बेटे की सगाई हो गई है। कुछ समय बाद यह अफवाह सामने आई कि हार्दिक की सगाई टूट गई। उस समय हार्दिक जेल में बंद थे। किंजल कॉमर्स से ग्रेजुएट हैं और गांधीनगर से एलएलबी की पढ़ाई कर रही हैं। 

  5. किंजल राजनीति में आए तो प्रोत्साहित करूंगा

    हार्दिक ने कहा कि समाज में महिलाओं की हालत को देखते हुए किंजल राजनीति में आना चाहेंगी, तो मैं उसे प्रोत्साहित करूंगा। समाज में महिलाओं के लिए काम करने की कई संभावनाएं हैं।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement