टाइम मैगजीन / मुकेश अंबानी 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल, पाकिस्तान के पीएम इमरान का भी नाम

मुकेश अंबानी।

  • एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ने वाली वकील अरुंधति काटजू, मेनका गुरुस्वामी का भी नाम
  • ट्रम्प, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अलावा भारतीय-अमेरिकी कॉमेडियन हसन मिन्हाज भी लिस्ट में

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 09:43 PM IST

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का नाम टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया गया है। दुनिया के प्रभावशाली लोगों की इस सूची में एलजीबीटीयू समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ने वाली वकील अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी के भी नाम शामिल किए गए हैं।

टाइम की लिस्ट में राजनेता से लेकर कलाकार तक शामिल

  1. टाइम द्वारा बुधवार को नेताओं, कलाकारों, असाधारण व्यक्तित्वों के नाम शामिल किए गए हैं। अनिल अंबानी का नाम मोस्ट इंन्फ्लूएंशियल टाइटन के तहत इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

  2. लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, पोप फ्रांसिस, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग, भारतीय-अमेरिकी कॉमेडियन हसन मिन्हाज के नाम भी शामिल हैं। 

  3. मुकेश अंबानी का प्रोफाइल महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लिखा है। उन्होंने लिखा- मुकेश अपने हर नए काम की शुरुआत अपने पिता धीरूभाई अंबानी के आशीर्वाद के साथ करते हैं। लेकिन, उनका नजरिया अपने पिता से ज्यादा महत्वाकांक्षी है।

  4. महिंद्रा ने लिखा- मुकेश अंबानी ने सस्ता 4जी डाटा नेटवर्क रिलायंस जियो लॉन्च किया। इससे अब तक 28 करोड़ लोग अब तक जुड़ चुके हैं। यह कामयाबी किसी भी लिहाज से प्रभावशाली है।

  5. मुकेश अंबानी के प्रोफाइल में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने उनके एक विज्ञापन का भी जिक्र किया। जिसमें उन्होंने कहा था कि रिलायंस ने नारा दिया था- कर लो दुनिया अपनी मुट्ठी में। 

  6. अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने लिखा काटजू-गुरुस्वामी का प्रोफाइल

    प्रियंका ने लिखा- इन महिलाओं ने एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों की लड़ाई का भारत में नेतृत्व किया। विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में एलजीबीटी अधिकारों के लिए बड़ा कदम उठाने में अहम योगदान किया। इन दोनों महिलाओं ने यह दर्शाया कि एक समाज के तौर पर हमें विकास की जरूरत है। हमें समझने, स्वीकार करने और प्यार करने के लिए प्रयास की जरूरत है।

Share
Next Story

हैप्पी वैलेंटाइन डे / वैलेंटाइन डे स्पेशल ऑफर के टॉप 15 मैसेज पब्लिश

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News