पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ:रनवे से पहले टैक्सी वे पर लैंड होना बना केरल विमान हादसे की वजह, राजस्थान की सियासत फिर गरमाई और स्पिनर युजवेंद्र चहल की शादी फिक्स

भोपाल3 महीने पहलेलेखक: अनुराग शुक्ला
No ad for you

1- शुरुआत केरल विमान हादसे की खबर से। कोझीकोड एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे की वजह तेज बारिश और कम विजिबिलिटी रही। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का कहना है कि तेज बारिश के कारण पायलट को रनवे ठीक से नहीं दिखा। जिसके चलते प्लेन रनवे से करीब एक 1000 मीटर पहले टैक्सी वे पर लैंड हो गया। फिर 2700 मीटर का रनवे पार करने के बाद खाई में गिर गया।

इस हादसे में दोनों पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई। केंद्र और केरल सरकार ने मारे गए यात्रियों के परिजन को दस-दस लाख रुपए देने की घोषणा की है। उधर, रांची एयरपोर्ट पर भी उड़ान भरते समय प्लेन से एक चिड़िया टकरा गई। बर्ड हिट के बाद पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए, जिसके कारण टायर से चिंगारी निकलने लगी। लेकिन, शुक्र रहा है कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

पढ़ें: पूरी खबर

2- राजस्थान में अब भाजपा की बाड़ेबंदी
राजस्थान की सियासत में 'तू डाल-डाल, मैं पात-पात' का खेल नहीं थम रहा है। कांग्रेस विधायकों की जैसलमेर के होटल में बाड़ेबंदी के बाद भाजपा ने भी अपने कुछ विधायकों को गुजरात भेजा दिया है। चर्चा है कि सरकार पर संकट को देखते हुए गहलोत खेमे के नेताओं ने भाजपा विधायकों से संपर्क किया। जिसके बाद भाजपा चौकन्नी हुई और अपने 20 विधायकों को गुजरात में शिफ्ट कर दिया।

पहले कहा गया कि ये विधायक अपनी मर्जी से सोमनाथ दर्शन के लिए गए हैं। फिर पार्टी ने सुर बदले और कहा कि उनके विधायकों पर मानसिक दबाव डाला जा रहा है। इस सियासी उठापटक से जुड़ी एक और बात। भाजपा के कुछ नेताओं की बयानबाजी से नाराज वसुंधरा दिल्ली पहुंच गई हैं।

राजस्थान भाजपा के कुछ नेताओं ने इशारों में आरोप लगाया था कि गहलोत-बनाम पायलट लड़ाई में वसुंधरा गहलोत का समर्थन कर रहीं हैं। कहा जा रहा है कि वसुंधरा ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात कर ऐसे बयान देने वाले नेताओं पर सख्ती की मांग की है।

पढ़ें: पूरी खबर

3- उलझती जा रही है सुशांत केस की गुत्थी
सुशांत केस में ईडी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक से दो दिन पूछताछ कर चुकी है। रिया से पहले ही पूछताछ हो चुकी है। रिया और उसके परिवार पर आरोप है कि उन्होंने सुशांत से 15 करोड़ रुपए हड़प लिए। बिहार सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की। सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है। लेकिन, महाराष्ट सरकार इसका विरोध कर रही है।

सुशांत सिंह की मैनेजर रही दिशा सालियान का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो दिशा सालियान की मौत से कुछ देर पहले का है। सोशल मीडिया में सवाल उठाए जा रहे हैं कि वीडियो में दिशा बहुत खुश दिख रही हैं तो फिर वह आत्महत्या क्यों करेंगी? यह भी कहा जा रहा है कि सुशांत की मौत की जांच में इस मामले को भी शामिल करना चाहिए।

गौरतलब है कि सुशांत की मौत से कुछ दिन पहले ही उनकी पूर्व मैनेजर दिशा ने भी आत्महत्या की थी।

पढ़ें: पूरी खबर

4- कोरोना: अभिषेक बच्चन को अस्पताल से छुट्टी, केंद्रीय मंत्री चपेट में आए
देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 21 लाख पार कर गया है। केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें जोधपुर के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती अभिषेक बच्चन को 28 दिनों बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

एक बात कोरोना वैक्सीन से जुड़ी भी कर ली जाए। रूस का दावा है कि उसने कोरोना की वैक्सीन तैयार कर ली है। 12 अगस्त तक वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन की बात भी कही जा रही है। लेकिन, डब्लूएचओ का कहना है कि बिना फाइनल ट्रायल के ऐसा करना खतरनाक है।

पढ़ें: पूरी खबर

5- युजवेंद्र चहल की शादी पक्की
इंडियन क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल शादी करने जा रहे हैं। चहल ने ट्विटर पर अपनी मंगेतर धनश्री वर्मा के साथ फोटो शेयर की। चहल ने यह भी लिखा कि ‘रोका सेरेमनी’ के लिए दोनों के परिवार इजाजत दे चुके हैं। चहल की मंगेतर धनश्री पेशे से यूट्यूबर और कोरियोग्राफर हैं और मुंबई में रहती हैं।

इस खबर के बाद हार्दिक पंड्या और सुरेश रैना ने चहल को बधाई दी। चेन्नई सुपर किंग्स ने बधाई संदेश में कहा - रानी के सामने सरेंडर करना, वरना हार पक्की।

पढ़ें: पूरी खबर

संडे के सितारे
राशिफल: रविवार, 9 अगस्त 2020। ज्योतिषाचार्य डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक, आज तीन शुभ योग के साथ एक अशुभ योग भी रहेगा। चंद्रमा के राशि परिवर्तन से राशियों पर सीधा असर होगा। मेष, वृष, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और मीन राशि के लिए समय अनुकूल रह सकता है। वहीं, कर्क, सिंह, वश्चिक, धनु और कुंभ राशियों के लिए थोड़ा संघर्ष भरा दिन रह सकता है।

पढ़ें : पूरा राशिफल

टैरो राशिफल: टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज के मुताबिक, 12 में से 8 राशियों के लिए दिन कई मामलों में सफलता और आर्थिक लाभ देने वाला रह सकता है। वहीं, 4 राशियों के लिए आर्थिक नुकसान और सेहत के बिगड़ने का दिन हो सकता है। मेष राशि वालों को आर्थिक लाभ मिल सकता है। वृष राशि वालों को कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।

पढ़ें : पूरा राशिफल

No ad for you

देश की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.