Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

लोकसभा चुनाव / वाराणसी: कांग्रेस ने मोदी के खिलाफ इस बार भी अजय राय को उतारा

अजय राय।

  • पिछली बार अजय राय को सिर्फ75000 वोट मिले थे
  • अजय पहले भाजपा में थे,कोलसला विधानसभा से लगातार 3 बार भाजपा के टिकट पर विधायक रहे
  • अजय 2009 केनिर्दलीय विधायक रहे, इसके बाद कांग्रेस में शामिल हुए

Dainik Bhaskar

Apr 25, 2019, 07:13 PM IST

वाराणसी.कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से अजय राय को मैदान में उतारा है। पहले यहां से प्रियंका गांधी को टिकट दिए जाने की अटकलें थीं। खुद प्रियंका ने भी कहा था कि पार्टी अध्यक्ष कहेंगे तो वहां से चुनाव लड़ूंगी। कांग्रेस ने पिछली बार भी वाराणसी से अजय को ही टिकट दिया था। वे पहले भाजपा में थे।तीन बार भाजपा के टिकट पर विधायक भीरहे। 2009 के लोकसभा चुनाव में वे सपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन हार गए थे। इसके बाद वे2009 में निर्दलीय विधायक रहे। बाद में वे कांग्रेस में शामिल हो गए।

सपा ने वाराणसी से शालिनी यादव को टिकट दिया। शालिनीकांग्रेस के पूर्व सांसद और राज्यसभा के पूर्व उपसभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू हैं। कांग्रेस ने गोरखपुर से मधुसूधन तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से भाजपा के टिकट पर अभिनेता रवि किशन मैदान में हैं।

  • सीतारमण ने कहा- टीएमसी मतलब तुष्टिकरण, माफिया और करप्शन

    पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में चुनावी सभा के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने तृणमूल कांग्रेस का मजाक उड़ाया। उनका कहना था कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तृणमूल यानी टीएमसी की जो परिभाषा दी है, उसमें टी का तात्पर्य तुष्टिकरण से है, जबकि एम का मतलब माफिया है। सी को उन्होंने कांग्रेस यानी करप्शन बताया। सीतारमण का कहना था कि कांग्रेस का मतलब ही करप्शन है। रक्षा मंत्री ने ममता पर कटाक्ष करते हुए कहा कि टीएमसी में केवल सिंडीकेट मोर्चा का राज चलता है। नेताजी सुभाषचंद्र बोस के वंशजों को भवन निर्माण के लिए टीएमसी के सिंडीकेट माफिया को रकम देनी पड़ी। सीतारमण ने कहा कि पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो आपको क्यों दुख होता है। उन्होंने कहा कि बंगाल में शारदा और नारदा में लाखों गरीब परिवारों का पैसा मार लिया गया, लेकिन ममता ने आरोपियों के बचाने का काम किया।

  • निरुपम ने कहा- नरसिंह को बर्खास्त करना गलत फैसला

    कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा है कि पहलवान नरसिंह यादव को महाराष्ट्र पुलिस से बर्खास्त करना गलत और क्रूरता पूर्ण फैसला है। वह मुंबई पुलिस की लोकल आर्म्स डिवीजन में तैनात थे। रविवार को वह उत्तर-पश्चिम सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे निरुपम के साथ मंच पर बैठे देखे गए थे। उन्होंने कहा कि नरसिंह ने उनके साथ केवल मंच साझा किया था। उन्होंने न तो कोई भाषण दिया और न ही लोगों से अपील। उनका कहना है कि भाजपा-शिवसेना सरकार खिलाड़ी को परेशान कर रही है।

  • बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष बोले- ममता और मोदी में गुप्त करार

    पश्चिम बंगाल के कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच गुप्त करार है। उन्होंने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को दिए प्रधानमंत्री मोदी के इंटरव्यू का हवाला देकर कहा कि उन्होंने खुद कहा कि ममता हर साल उन्हें कपड़े और मिठाई भेजती हैं। हालांकि, ममता का कहना है कि मेहमान को मिठाई और उपहार देना बंगाली संस्कृति का हिस्सा है। माकपा के राज्य महासचिव सूर्या कांत मिश्रा ने भी सोमेन मित्रा के बयान का समर्थन किया। 

  • आप ने घोषणापत्र जारी किया

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि राहुल गांधी बताएं कि ट्विटर पर कौन सा गठबंधन बनता है? अगर मोदी-शाह फिर से सत्ता में आते हैं तो इसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार होंगे। 2019 का चुनाव भारत के चुनाव में टर्निंग पॉइंट साबित हो सकता है। इस बार का चुनाव भारत के जनतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है।

  • बिधूड़ी ने कहा- नामांकन के समय दर्ज मामले की जानकारी नहीं थी

    दक्षिणी दिल्ली से भाजपा के उम्मीदवार रमेश बिधूड़ी ने रिटर्निंग अफसर को दिए अपने जवाब में कहा है कि नामांकन दाखिल करते समय नहीं पता था कि उनके खिलाफ कोई केस भी दर्ज है। उनका कहना है कि मीडिया के जरिए जनता से संवाद करते समय वह चुनाव आयोग के निर्देशों का पूरी तरह से पालन करेंगे। रिटर्निंग अफसर ने बिधूड़ी को नोटिस जारी करके पूछा था कि हलफनामे में उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज मामले की जानकारी क्यों नहीं दी थी।

  • कांग्रेस ने मोदी की तुलना उ.कोरिया के तानाशाह से की

    कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन से की। शर्मा के मुताबिक, हाल ही में मोदी ने कहा था कि भारत ने 18 परमाणु मिसाइलों के दागने की तैयारी कर ली थी। इससे पहले किसी भी देश के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री ने इस तरह की संवेदनशील बातें नहीं कीं। मोदी काफी समय से इस तरह के गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं। दुनिया में केवल एक ही नेता है जो इस तरह के बयान दे सकता है और वह उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन है।

  • पणजी उपचुनाव के लिए भाजपा की सूची में पर्रिकर के बेटे का नाम

    पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल का नाम पणजी उपचुनाव के लिए भाजपा की सूची में शामिल किया गया है। पार्टी ने दो नेताओं को उपचुनाव के लिए उपयुक्त माना है। सूची में शामिल दूसरा नाम भाजपा नेता सिद्धार्थ कुनकोलिएंकर का है। गोवा भाजपा के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर का कहना है कि दोनों नाम भाजपा के संसदीय बोर्ड के पास भेजे जाएंगे। वहीं से अंतिम फैसला लिया जाएगा। बीते माह मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। इस पर 19 मई को चुनाव होना है।

  • उप्र के मंत्री ने मायावती को बताया फ्यूज ट्रांसफार्मर

    योगी कैबिनेट के मंत्री सुरेश खन्ना ने बसपा सुप्रीमो मायावती को फ्यूज ट्रांसफार्मर बताया है। मायावती की शाहजहांपुर में होने वाली रैली को लेकर उन्होंने कहा- देखिए ये सब फ्यूज ट्रांसफार्मर हैं। इससे अगर कोई अपना तार जोड़ेगा तो न बल्ब जलेगा और न पंखा चलेगा। न पानी मिलेगा और न हवा। उनका कहना था कि फ्यूज ट्रांसफार्मर की क्या चर्चा करना।

  • किरण खेर ने चंडीगढ़ से, मीसा ने पाटलिपुत्र से नामांकन दाखिल किया

    भाजपा प्रत्याशी किरण खेर ने चंडीगढ़ से गुरुवार को नामांकन दाखिल कर दिया। उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पति अनुपम खेर सहित कई नेता मौजूद थे। वहीं, पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी मीसा भारती ने भी नामांकन दाखिल कर दिया। उनके साथ मां राबड़ी देवी और भाई तेजप्रताप यादव मौजूद रहे। इस सीट से भाजपा प्रत्याशी रामकृपाल यादव हैं।

  • अखिलेश ने कहा- जनता ने भाजपा का नाम ‘भागती जनता पार्टी’ रखा

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि क्या आप भी कोई नई बात सुन रहे हैं। जनता ने भाजपा का नाम भारतीय जनता पार्टी से बदलकर ‘भागती जनता पार्टी’ रख दिया है। क्योंकि प्रधानमंत्री सवालों से बचने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से बच रहे हैं। भाजपा के नेता पत्रकारों के सवालों से बच रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता भी जनता में सभाएं करने से भाग रहे हैं, क्योंकि लोग यह जानना चाहते हैं कि उन्हें नौकरियां कब मिलेगी, उन्हें 15 लाख रुपए देने का वादा कब पूरा होगा।
     

  • आपराधिक रिकॉर्ड बताने के लिए दिए गए विज्ञापन भी चुनावी खर्च में जुड़ेंगे: चुनाव आयोग

    चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि आपराधिक रिकॉर्ड बताने के लिए दिए जाने वाले विज्ञापन भी प्रत्याशी के चुनावी खर्च में जोड़े जाएंगे। इससे पहले अक्टूबर में आयोग ने आदेश दिया था कि प्रत्याशियों कोे चुनाव के दौरान अपराधिक रिकॉर्ड बताने के लिए टीवी और समाचार पत्रों में तीन बार विज्ञापन देना होगा। आयोग ने कहा कि राजनीतिक पार्टी को इस बारे में बता दिया गया है। इससे पहले कुछ पार्टियों ने आयोग से मांग की थी कि इसे उम्मीदवारों की बजाय पार्टी के खर्चे में जोड़ा जाए।

Share
Next Story

हादसा / बोइंग 777 विमान की ऑक्सिलरी पॉवर यूनिट में लगी आग

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News