Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

रिपोर्ट/ पीएनबी घोटाले के आरोपी चौकसी ने भारतीय नागरिकता छोड़ी, प्रत्यर्पण से बचने की कोशिश

Dainik Bhaskar | Jan 21, 2019, 01:06 PM IST
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • मेहुल चौकसी ने एंटीगुआ में भारतीय पासपोर्ट सरेंडर किया
  • 13700 करोड़ रु के पीएनबी घोटाले का आरोपी है चौकसी
  • उसने पिछले साल जनवरी में एंटीगुआ की नागरिकता ली

नई दिल्ली. पीएनबी घोटाले के भगोड़े आरोपी मेहुल चौकसी ने भारतीय नागरिकता छोड़ दी है। उसने एंटीगुआ में भारतीय पासपोर्ट सरेंडर कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है। चौकसी ने वहां स्थित भारतीय उच्चायोग में 177 डॉलर की राशि भी जमा करवाई है। ऐसा माना जा रहा है कि चौकसी ने भारत प्रत्यर्पण से बचने की कोशिश में नागरिकता छोड़ी है।Advertisement

भगोड़ों को वापस लाया जाएगा: राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून का हवाला देते हुए कहा है कि भले ही थोड़ा वक्त लग जाए लेकिन भगोड़ों को वापस लाया जाएगा।

पिछले महीने जारी हुआ था रेड कॉर्नर नोटिस

  1. पिछले साल फरवरी में 13,700 करोड़ रुपए का पीएनबी घोटाला सामने आया था। चौकसी उससे पहले भी विदेश भाग गया था। भारत की अपील पर इंटरपोल ने पिछले महीने चौकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

    Advertisement

  2. चौकसी एंटीगुआ में रह रहा है। उसने पिछले साल जनवरी में वहां की नागरिकता हासिल कर ली थी। विदेश मंत्रालय ने कहा था कि वह दोहरी नागरिकता नहीं रख सकता।

  3. मेहुल चौकसी और उसके भांजे नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई स्थित ब्रेडी हाउस ब्रांच के अधिकारियों की मिलीभगत से 13,700 करोड़ से ज्यादा का घोटाला करने का आरोप है।