Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

निवेश/ सचिन बंसल ने ओला में अब तक 650 करोड़ रु लगाए, कंपनी के सबसे बड़े व्यक्तिगत निवेशक बने

Dainik Bhaskar | Feb 19, 2019, 04:30 PM IST
सचिन बंसल।
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • सचिन ने पिछले साल फ्लिपकार्ट में पूरे 5.55% शेयर बेचे थे, इससे उन्हें बड़ी रकम मिली
  • वो कई महीनों से ओला में निवेश कर रहे, जनवरी में ओला ने जारी किए थे 150 करोड़ रु के शेयर
  • ओला की 7100 करोड़ रु जुटाने की योजना, भारत समेत कई देशों में उबर से मिल रही है चुनौती

बेंगलुरु. फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल राइड शेयरिंग कंपनी ओला में अब तक 650 करोड़ रुपए का निवेश कर चुके हैं। यह ओला में किसी इंडिविजुअल का सबसे बड़ा निवेश है। ओला ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस निवेश से ओला को प्रतिद्वंदी उबर के मुकाबला करने में मदद मिलेगी।Advertisement

ओला के बिजनेस से काफी उम्मीदें: सचिन बंसल

  1. सचिन कई महीनों से ओला में निवेश कर रहे हैं। जनवरी में ओला ने उनके नाम 150 करोड़ रुपए के शेयर जारी किए थे। सचिन का कहना है कि देश में ओला के बिजनेस लेकर काफी संभावनाएं हैं। इसका काफी असर हो रहा है।

    Advertisement

  2. ओला 7100 करोड़ रुपए (100 करोड़ डॉलर) का निवेश जुटाना चाहती है। इससे पहले वो चीन की टेनसेंट होल्डिंग्स और सॉफ्टबैंक ग्रुप से भी इतना ही निवेश हासिल कर चुकी है।

  3. भारत समेत ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके में ओला को अमेरिकी कंपनी उबर से चुनौती मिल रही है। ओला कैब बिजनेस को तेजी से बढ़ा रही है। फूड पांडा के जरिए यह फूड डिलिवरी बिजनेस पर भी फोकस कर रही है।

  4. ओला के को-फाउंडर और सीईओ भावेश अग्रवाल का कहना है कि वो निवेशक के तौर पर सचिन के कंपनी से जुड़ने से उत्साहित हैं। सचिन बिजनेस में एक आईकॉन हैं।

  5. ओला का भारत के 100 शहरों में कारोबार

    ओला भारत के 100 शहरों में कारोबार करती है। भारत के बाजार में उबर इसकी सबसे बड़ी कंपीटीटर है। ओला दूसरे देशों में भी कारोबार का विस्तार कर रही है। सितंबर 2018 में इसने यूके में सेवाएं शुरू की थीं। इससे 6 महीने पहले ऑस्ट्रेलिया में बिजनेस शुरू किया था।

  6. सचिन बंसल ने पिछले साल फ्लिपकार्ट में अपनी पूरी 5.55% हिस्सेदारी बेच दी थी। इससे उन्हें बड़ी रकम मिली थी। हालांकि, उन्होंने इस रकम का खुलासा नहीं किया है।

  7. मई 2018 में वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट की 77% हिस्सेदारी 1.07 लाख करोड़ रुपए में खरीद ली थी। सचिन और बिन्नी बंसल ने 2007 में फ्लिपकार्ट शुरू की थी।