सुरक्षा / मुंबई, चेन्नई समेत कई स्टेशनों पर धमाकों की धमकी, रोहतक के रेल अफसरों को जैश की चिट्ठी मिली

  • पाक आतंकियों की धमकी के बाद देशभर में रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई
  • कुछ दिन पहले गुजरात तट पर संदिग्ध नाव मिली थीं, सेना ने हमले की चेतावनी दी थी

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 11:14 AM IST

नई दिल्ली.जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी देश के तमाम बड़े रेलवे स्टेशनों और मंदिरों को निशाना बना सकते हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हरियाणा के रोहतक स्टेशन के अधिकारियों को शनिवार को एक धमकीभरा पत्र मिला, जिसमें हमले की धमकी दी गई। बताया जा रहा है कि इसे पाकिस्तान में बैठे जैश आतंकियों ने भेजा है। पत्र में रोहतक, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु स्टेशन समेत कई जगहों पर धमाके करने की बात लिखी है। इसके बाद रेलवे ने देशभर में स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी है।

रेल अधिकारियों को मिला धमकीभरा पत्र साधारण डाक से भेजा गया। इस पर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के हस्ताक्षर बताए जा रहे हैं। इसमें 8 अक्टूबर को स्टेशन और मंदिरों पर हमले कर आतंकियों की मौत का बदला लेने की बात कही गई है। पिछले गुरुवार को ही पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में जैश के तीन आतंकियों को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया था। दोनों कश्मारी आतंकी ट्रक में सवार होकरपंजाब के अमृतसर से घाटी जा रहे थे।

गुजरात में सेना को संदिग्ध नाव मिली थीं, हमले का अलर्ट
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तानी आतंकी संगठन भारत में हमले की साजिश रच रहे हैं। खुफिया एजेंसियों ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया था। कुछ दिन पहले पाक से सटे गुजरात के समुद्री इलाके सर क्रीक में संदिग्ध नाव मिली थीं। इसके बाद सेना ने दक्षिण भारतीय राज्यों में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया था। पाक ने सर क्रीक में ही एसएसजी कमांडो भी तैनात किए हैं। एजेंसियों का कहना है कि कमांडो और आतंकी गुजरात में घुसपैठ कर आतंक फैला सकते हैं।

Share
Next Story

दिल्ली / पीएमओ ने अधिकारियों के काम बांटे, एनएसए डोभाल विदेशों में रहने वाले भारतीयों के मामले भी देखेंगे

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News