गांधी की 150वीं जयंती / मोदी ने फिल्मी हस्तियों से कहा- गांधी और गांधीवाद पर फिल्म बनाएं

  • नई दिल्ली में लोक कल्याण मार्ग पर ‘150 इयर्स ऑफ सेलिब्रेटिंग दमहात्मा’कार्यक्रम का आयोजन किया गया
  • कार्यक्रम में फिल्म और टेलीविजन जगत की कई दिग्गज हस्तियां शामिल हुए
  • इस दौरान रचनात्मकता के माध्यम से महात्मा गांधी के विचारों के प्रचार-प्रसार पर चर्चा हुई

Dainik Bhaskar

Oct 20, 2019, 09:32 AM IST

नई दिल्ली.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मनोरंजन जगत की हस्तियों के साथ महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की।फिल्म उद्योग को आमंत्रित करने का मकसद महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर गांधी पर फिल्म बनाने के लिए प्रेरित करना था। इस दौरान मोदी ने कहाकि सिनेमाजगत के लोगों को गांधी और गांधीवाद पर फिल्म बनानीचाहिए।

प्रधानमंत्री के आवास लोक कल्याण मार्ग पर ‘150 इयर्स ऑफ सेलिब्रेटिंग दमहात्मा’कार्यक्रम हुआ।प्रधानमंत्री ने कहा कि रचनात्मकता में बहुत शक्ति होती है। हमारे राष्ट्र के लिए इसका उपयोग करना जरूरी है। फिल्म और टेलीविजन जगत के कई लोग गांधी के विचारों को लोकप्रिय बनाने के लिए काफी अच्छा कामकर रहे हैं।

शाहरुख-आमिर ने मोदी को धन्यवाद दिया

इस मौके पर आमिर खान ने कहा,‘‘मैं महात्मा गांधी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के बारे में सोचने के लिए प्रधानमंत्री की सराहना करता हूं। एक रचनात्मक व्यक्ति के तौर पर हम इस दिशा में बहुत कुछ कर सकते हैं।’’ वहीं, शाहरुख खानने मनोरंजन जगत केलोगों को एकसाथ लाने के लिए मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा,‘‘मैं महसूस करता हूं कि आज भारत और दुनिया में महात्मा गांधी का परिचय नए सिरे से देने की जरूरत है।’’

कई कलाकार मौजूद रहे

कार्यक्रम में निर्माता-निर्देशक राजकुमार हिरानीकंगना रनौत, जैकलीन फर्नांडीज, इम्तियाज अली, एकता कपूर, अनुराग बसु, बोनी कपूर, जैकी श्राफ और सनी देओल शामिल हुए।

Share
Next Story

हरियाणा चुनाव / सपना चौधरी विपक्षी प्रत्याशी के लिए प्रचार कर रही थीं, भाजपा की फटकार के बाद कार्यक्रम रद्द किया

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News