बिहार-झारखंड दौरा / जो आग आपके दिल में, वही मेरे दिल में भी: पुलवामा हमले पर मोदी

हजारीबाग में मोदी ने लोगों को घरों की चाबी दी।

  • बिहार में मोदी ने 33 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात दी
  • झारखंड में मोदी ने 800 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी, 3 मेडिकल कॉलेजों काउद्घाटन किया

Dainik Bhaskar

Feb 17, 2019, 08:05 PM IST

पटना/रांची.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार कोबिहार और झारखंडदौरे पर पहुंचे। भागलपुर में मोदी ने पुलवामा हमले पर कहा- जो आग आपके दिल में है, वही मेरे भी दिल में है।उन्होंने बरौनी में रिमोट कंट्रोल से पटना मेट्रो की आधारशिला रखी। इस पर 13,365 करोड़ रुपए की लागत आएगी। यहां प्रधानमंत्री ने33 हजार करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी। इसके बाद मोदी झारखंड के हजारीबाग गए। यहां उन्होंने 3 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। साथ ही800 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

झारखंड के विकास को गति देने आया हूं- मोदी
मोदी ने कहा, "झारखंड की धरती ने सेनानी दिए, क्रांतिवीर दिए। मैं वीर शहीद विजय सोरेन को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हर कदम पर और हर स्तर पर एक अभिभावक के रूप में हमें उनके परिवार की देखभाल करनी है। आज मैं यहां झारखंड के विकास के लिए बीते साढ़े चार साल से जो काम किया जा रहा है, उसे गति देने आया हूं। मेडिकल कॉलेज, अस्पताल, इंजीनियरिंग कॉलेज, पाइप लाइन, नमामि गंगे प्रोजेक्ट के शिलान्यास और लोकार्पण से यहां मूलभूत सुविधाओं को ताकत मिलने वाली है।"

'भागलपुर के शहीद को श्रद्धांजलि देता हूं'

  • मोदी ने भाषण की शुरुआत मैथिली से की। उन्होंने कहा किदेश के लिए अपना बलिदान देने वाले पटना और भागलपुर के शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं। उनके परिजनों के साथ अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। मैं महसूस कर रहा हूंकि आपके और देशवासियों के दिलों में कितनी आग है। जो आग आपके दिल में है, वही आग मेरे दिल में है।
  • मोदी ने कहा, "आज बिहार के समग्र विकास के लिए हजारों करोड़ की दर्जनों परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। बिहार के औद्योगिक विकास और यहां के हर व्यक्ति की स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के प्रोजेक्ट हैं। इसके लिए में आप सभी और नीतीश बाबू की टीम को बहुत बधाई देता हूं। आज हमारे बीच भोला बाबू होते तो उन्हें बहुत प्रसन्नता होती।"
  • "जिस प्रकार एनडीए सरकार बिहार समेत पूर्वी भारत के विकास के लिए आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए एक से एक परियोजनाएं शुरू कर रही है। वह दिन दूर नहीं, जब यह क्षेत्र देश के विकास को रफ्तार देने वाला अहम क्षेत्र बन जाएगा। ऐसी परियोजनाओं में से प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना भी है। इससे उप्र, बिहार, उत्तरप्रदेश, झारखंड, उड़ीसा को जोड़ा जा रहा है।"

प्रधानमंत्री ने बिहार की जनता कीइच्छा का सम्मान किया- नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की ऐतिहासिक भूमि पर सबकी तरफ से पीएम मोदी का स्वागत करता हूं। बिहार में सभी की इच्छा थी कि यहां मेट्रो रेल प्रोजेक्ट शुरू किया जाए। कैबिनेट ने इसके लिए मंजूरी दी है। इसको लेकर मैं पीएम को धन्यवाद देता हूं। पटना मेट्रो का आज शिलान्यास हो रहा है यह हम सबके लिए खुशी की बात है। जम्मू कश्मीर में घटना के खिलाफ पूरा देश आक्रोशित है। जिसने भी ऐसी कायराना करतूत की है, उसके खिलाफ जबरदस्त बदला लेंगे। बिहार के दो जवान शहीद हुए हैं, उनके परिवार के लिए राज्य सरकार पूरी मदद करेगी।

मोदी ने रिमोट कंट्रोल से 33 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन किया।
बिहार में मोदी।
Share
Next Story

कैलिफोर्निया / मुस्लिम होने के शक में अमेरिकी युवक ने सिख क्लर्क पर गर्म कॉफी फेंकी, मुक्का मारा

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News