पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मध्य प्रदेश पुुलिस का बेरहम चेहरा:गुना में दलित पति-पत्नी की पुलिस के हाथों पिटाई पर राहुल गांधी ने कहा- हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ

भोपाल/गुना23 दिन पहले
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुना की घटना का वीडियो शेयर किया। राहुल के मुताबिक, कांग्रेस इसी अन्याय के खिलाफ लड़़ती रही है। -फाइल फोटो
  • गुना में कॉलेज की जमीन पर कब्जा छुड़ाने गई पुलिस ने दलित दंपती को बेरहमी से पीटा था
  • इस परिवार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है, दंपती अस्पताल में भर्ती
No ad for you

मध्य प्रदेश के गुना में पुलिस के हाथों दलित पति-पत्नी की पिटाई की हर तरफ निंदा हो रही है। घटना के दो दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी ट्विटर के जरिए सामने आए। पिटाई का वीडियो शेयर करते हुए कहा, “हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है।”

घटना मंगलवार की है। गुना में सरकारी जमीन पर कब्जा छुड़ाने गई पुलिस टीम ने विरोध करने पर दलित पति-पत्नी को पीटा था। वे खेत में अंकुरित हो रही फसल को जेसीबी से उजाड़ने का विरोध कर रहे थे। घटना से दुखी पति-पत्नी ने कीटनाशक पी लिया था। दंपती के 7 बच्चे हैं। बुधवार को पुलिस ने दंपती के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की।

मायावती भी नाराज

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने घटना को बेहद शर्मनाक बताया। उन्होंने दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने गुरुवार को कहा- यह सरकार भी कांग्रेस की तरह ही काम कर रही है। उन्होंने घटना को लेकर दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में कहा कि गुना पुलिस और प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के नाम पर कर्ज लेकर तैयार की गई फसल को जेसीबी मशीन से बर्बाद कर दिया गया, जिससे दलित पति-पत्नी आत्महत्या के प्रयास के लिए मजबूर हो गया। यह अति क्रूर और शर्मनाक है। इस घटना की देशव्यापी निंदा स्वाभाविक है। सरकार इस पर जल्द कार्रवाई करे।

भाजपा सरकार दलितों को बसाने का सिर्फ ढिंढोरा पीटती है 
मायावती ने दूसरे ट्वीट में कहा कि एक ओर तो भाजपा और इसकी सरकार दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है जबकि दूसरी ओर उन्हें उजाड़ने की घटना आम है। यह पहले कांग्रेस के शासन में हुआ करता था। उन्होंने सवाल उठाया कि दोनों सरकारों में क्या अंतर है। खासकर दलितों को इस बारे में भी जरूर सोचना चाहिए।

अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे पति-पत्नी पर केस 
पति-पत्नी गुना के जिला अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पति-पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने जमीन से दूसरी बार कब्जा हटाने के दौरान जहर खाकर जान देने की कोशिश की।

No ad for you

देश की अन्य खबरें

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved