Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

राफेल/ राहुल ने कहा- मोदी चोरों के सरगना; कांग्रेस सीवीसी पहुंची, भाजपा ने वॉड्रा पर आरोप लगाए



राहुल मोदी पर राफेल डील में सीधे तौर पर अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा चुके हैं।
  • राहुल ने ट्वीट में वीडियो भी शेयर किया, इसमें ओलांद के बयान का जिक्र
  • फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद ने शुक्रवार को कहा था- सौदे में भारत सरकार ने रिलायंस का नाम आगे किया
  • इसके बाद राहुल ने कहा था- चौकीदार चोरी कर गया
Dainik Bhaskar | Sep 24, 2018, 08:59 PM IST

नई दिल्ली. राफेल विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर फिर निशाना साधा। राहुल ने ट्विटर पर एक वीडियो को शेयर करते हुए मोदी को चोरों का सरगना (इंडियाज कमांडर इन थीफ) बताया। इस बीच कांग्रेस ने केंद्रीय सतर्कता आयुक्त केवी चौधरी से मुलाकात की और राफेल डील को घोटाला बताते हुए इसकी जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति गठित करने की मांग की। उधर,  केंद्रीय मंत्री और राजस्थान के भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने आरोप लगाया कि सोनिया के दामाद रॉबर्ट वाड्रा दसौ के साथ कॉन्ट्रैक्ट हासिल करना चाहते थे, लेकिन यूपीए सरकार के वक्त ये डील नहीं हो पाई। अब राहुल गांधी इसकी खीज निकाल रहे हैं।

 

 

यूपीए के वक्त डील के दौरान वाड्रा का दबाव था- भाजपा

  1. शेखावत ने कहा- वाड्रा की कंपनी ऑफसेट इंडिया सॉल्यूशन 2008 में बनी। ये डिफेंस इंडस्ट्री प्रोडक्ट की बिक्री के लिए सर्विस प्रोवाइडर कंपनी थी और कई डिफेंस एक्स्पो में भी इसने हिस्सा लिया। 

  2. शेखावत ने कहा- वाड्रा के दबाव में यूपीए सरकार चाहती थी कि दैसो ऑफसेट इंडिया को सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर स्वीकार करे। लेकिन, तब बात पक्की नहीं हो पाई और यूपीए ने डील कैंसल कर दी थी।

  3. राहुल ने शेयर किया वीडियो

    राहुल ने सोमवार को ट्वीट पर वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में एक विदेशी फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान का जिक्र कर रहा है। इसके बाद अमेठी में राहुल ने कहा कि ओलांद ने मोदी को चोर बोला। अब मोदीजी को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

  4. राहुल ने  कहा, "जेटली हर रोज कहतें हैं सच्चाई, सच्चाई, सच्चाई...सरकार जेपीसी बैठाए। इससे सब सच बाहर आ जाएगा। मोदीजी बड़े बड़े भाषण देते हैं, पर राफेल और अनिल अंबानी के बारे में एक शब्द नहीं कहते। क्यों कि चौकीदार ने अनिल अंबानी से चोरी करवाई है।"

  5. रक्षा मंत्री ने कहा- पर्दाफाश करेंगे

    रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आरोपों पर कहा कि कांग्रेस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोदी सरकार को बदनाम करने का अभियान चला रही है। हम देशभर में कांग्रेस के झूठे आरोपों का पर्दाफाश करेंगे और राफेल का सच सामने रखेंगे।

  6. ओलांद के बयान पर बढ़ा था विवाद

    ओलांद ने शुक्रवार को कहा था कि रिलायंस को स्थानीय भागीदार के रूप में चुनने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। हालांकि, 24 घंटे बाद ही उन्होंने कहा- रिलायंस को चुने जाने के बारे में दैसो ही कुछ बता सकती है। 

  7. क्यों है एचएएल-रिलायंस विवाद?

    इस समझौते में राफेल विमानों के रख-रखाव का जिम्मा भारत की कंपनियों को सौंपा जाना है। इसी के तहत दैसो एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस के साथ समझौता किया।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें