ब्याज दर / एसबीआई ने त्योहारी सीजन में सस्ते कर्ज के ऑफर दिए, कार लोन पर प्रोसेसिंग फीस में भी छूट

  • कार लोन का आवेदन ऑनलाइन करने वाले ग्राहकों को ब्याज में 0.25% छूट मिलेगी
  • सैलरीड ग्राहक कार की ऑन रोड कीमत का 90% तक लोन ले सकेंगे

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 06:49 PM IST

नई दिल्ली. एसबीआई ने त्योहारी सीजन को देखते हुए सस्ती ब्याज दरों पर होम और ऑटो लोन के ऑफर का ऐलान मंगलवार को किया। कार लोन पर प्रोसेसिंग फीस में भी छूट दी जाएगी। ऑफर के तहत कार लोन की शुरुआती ब्याज दर9% की बजाय 8.70% रखी गई है। लोन की अवधि में ब्याज नहीं बढ़ाया जाएगा। हालांकि, बैंक ने यह नहीं बताया कि ये ऑफर कितने समय के लिए रहेंगे।

  1. एसबीआई के डिजिटल प्लेटफॉर्म योनो या वेबसाइट के जरिए कार लोन का आवेदन करने वाले ग्राहकों को ब्याज दर में 0.25% की छूट मिलेगी। वेतनभोगी (सैलरीड) ग्राहक कार की ऑन रोड कीमत का 90% तक लोन ले सकेंगे।

  2. एसबीआई ने हाल ही में होम लोन की ब्याज दरों में 0.15% कटौती की थी। अप्रैल से अब तक 0.35% कमी की जा चुकी है। 30 लाख तक के होम लोन पर एसबीआई की ब्याद दर इस वक्त सबसे कम 8.05% है। यह दर सभी मौजूदा और नए ग्राहकों के लिए 1 सितंबर से लागू होगी।

  3. एसबीआई ने 20 लाख रुपए का पर्सनल लोन सबसे सस्ती दरों पर देने का दावा किया है। 6 साल की अवधि के लिए 11.90% की बजाय 10.75% पर कर्ज दिया जाएगा। सैलरी अकाउंट वाले ग्राहकों को योनो के जरिए 5 लाख रुपए तक के प्री-अप्रूव्ड लोन का ऑफर मिलेगा।

  4. एजुकेशन लोन की ब्याज दर 8.40% की बजाय 8.25% रहेगी। यह दर देश में पढ़ाई के लिए 50 लाख रुपए तक के लोन पर और विदेश में पढ़ाई के लिए 1.5 करोड़ रुपए तक के लोन पर लागू होगी। ग्राहकों को भुगतान के लिए अधिकतम 15 साल का समय मिलेगा।

     

     

Share
Next Story

कश्मीर / वायु सेना प्रमुख धनोआ ने कहा- सीमा पार से किसी भी हरकतों का जवाब देने के लिए सेना सतर्क है

Next