Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

दिल्ली / भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंका गया

  • जीवीएल पर जूता फेेंकने वाले ने खुद को व्हिसल ब्लोअर बताया, सरकार से नाराज था
  • भाजपा मुख्यालय में जूता फेंकने की यह पहली घटना
  • कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर पार्टीमुख्यालय में 2009 में जूता उछाला गया था

Dainik Bhaskar

Apr 19, 2019, 02:32 PM IST

नई दिल्ली. भाजपाप्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव पर गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक व्यक्ति ने जूता फेंक दिया। यह पहली बार है जब भाजपा कार्यालय में ऐसी कोई घटना हुई है। बताया जा रहा है कि जीवीएलप्रेस कॉन्फ्रेंस में भोपाल से भाजपा की प्रत्याशीसाध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी परबात कर रहे थे।

जीवीएल ने घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं रोकी और पत्रकारों से बैठे रहने को कहा। उन्होंने कहा कि हमलावर ने कांग्रेस की मानसिकता दर्शाई है।इस दौरान भाजपा के महासचिव भूपेंद्र यादव भी मंच पर मौजूद थे।

जूता फेंकने वाले ने खुद को व्हिसल ब्लोअर बताया

घटना के बाद लोगों ने जूता फेंकने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया और बाहर ले गए। उसकी पहचान कानपुर केडॉ. शक्ति भार्गव के रूप में हुई है।सूत्रों के मुताबिक, व्यक्ति ने बताया कि वह भोपाल से मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा को टिकट दिए जाने से नाराज था। उसे आईपी एस्टेट थाना ले जाया गया है, जहां पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक, जूता फेंकने वालेव्यक्ति ने खुद को कानपुर का व्हिसल ब्लोअर बताया है।उसने अपनीफेसबुक पोस्ट में 'लाल इमली मिल्स' के कर्मचरियों औरपीएसयू कर्मचारियों कीआत्महत्या का मामला उठाया था। इसके लिए उसने सरकार कोजिम्मेदार ठहराया था।

मां और भाइयों से चल रहा है संपत्ति विवाद

बताया जाता है कि कानपुर के सिविल लाइंस में डॉ. भार्गव का अस्पताल है। भार्गव का उनकी मां दया भार्गव और भाइयों से संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है। वह पत्नी डॉ. शिखा भार्गव के साथ अलग रहते हैं। उनकी मां ने बहू और बेटे शक्ति भार्गव पर प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था। प्रापर्टी के विवाद और परिवारिक विवाद की वजह से डॉ. भार्गव मानसिक रूप से परेशान चल रहे थे। भार्गव लैंड माफिया के रूप में भी जाना जाता है। बताया जा रहा है कि पिछले वर्ष उसके ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा भी पड़ा था।

2009 मेंपी चिदंबरम परजूता उछाला गया था

इससे पहले 2009 में कांग्रेस नेता और तत्कालीन गृहमंत्री पी चिदंबरम पर नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में जूता उछाला गया था। हालांकि, घटना के बाद कांग्रेस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। जूता फेंकने वाला व्यक्ति पत्रकार था।

डॉ. शक्ति भार्गव और पत्नी डॉ. शिखा भार्गव।
Share
Next Story

वायनाड / राहुल ने तिरुनेल्ली मंदिर में की पूजा, कहा- मैं मन की बात करने नहीं, दिल की बात जानने आया हूं

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News