Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

आंध्रप्रदेश/ नक्सलियों ने विधायक समेत दो तेदेपा नेताओं की हत्या की, गार्ड के हथियार छीनकर भागे

सर्वेश्वर राव (बाएं) 2016 में तेदेपा में शामिल हुए थे। -फाइल

  • बताया जा रहा है कि तेदेपा नेताओं को कई दिनों से धमकी मिल रही थी
  • हमले के वक्त दोनों अरकू क्षेत्र के कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे थे 

Dainik Bhaskar | Sep 23, 2018, 04:19 PM IST

अमरावती. आंध्रप्रदेश में नक्सलियों ने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के एक मौजूदा और पूर्व विधायक की गोलियां मारकर हत्या कर दी। घटना रविवार दोपहर को विशाखापट्टनम जिले में हुई। दोनों नेताओं को नक्सलियों की ओर से जान से मारने की धमकी मिल रही थी। वारदात के दौरान नक्सली सुरक्षाकर्मियों के हथियार छीन ले गए। Advertisement

नक्सलियों ने घेरकर हमला किया

  1. पुलिस के मुताबिक, अरकू विधायक के. सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा क्षेत्र में एक कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने उन्हें घेरकर हमला कर दिया।

    पुलिस के मुताबिक, अरकू विधायक के. सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा क्षेत्र में एक कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने उन्हें घेरकर हमला कर दिया।

    Advertisement

  2. सीएच श्रीकांत (डीआईजी) ने बताया कि कुछ गांववालों ने तेदेपा नेता राव और सोमा के काफिले को क्षेत्र से जुड़ी समस्याएं बताने के लिए रोका था। तभी नक्सलियों ने आकर सुरक्षाकर्मियों के हथियार छीने और दोनों को गोलियां मारकर भाग गए। वारदात में आंध्र-ओडिशा सीमा पर सक्रिय गुट के शामिल होने का शक है।

  3. अरकू सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित थी। 2014 के विधानसभा चुनाव में राव ने वायएसआर कांग्रेस के टिकट पर तेदेपा के सोमा को हराया था। राव दो साल बाद मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी में आ गए।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended

Advertisement