अर्थव्यवस्था / औद्योगिक मंदी पर गडकरी ने कहा- लोग निराश न हों, कठिन समय भी जल्दी निकल जाएगा

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी। -फाइल

  • विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के कार्यक्रम में गडकरी ने कहा- भारत सबसे तेज इकोनॉमीजल्द बनेगा
  • ‘इस समय अर्थव्यवस्था पर पूरा विश्व समस्या में, सरकार देश की विकास दर बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध’

Dainik Bhaskar

Sep 15, 2019, 11:17 AM IST

नागपुर. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के 65वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शनिवार को उद्योगपतियों से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि उद्योगों के लिए यह समय काफी कठिन है,लेकिन उन्हें दिल छोटा करने की जरूरत नहीं है। यह समय जल्द ही बीत जाएगा। गडकरी ने कहा कि सरकार विकास दर बढ़ाने की कोशिशों में जुटी है और मुझे लगता है कि हम जल्द ही सबसे तेज इकोनॉमी बन जाएंगे।

‘कभी-कभी उद्योगों को परेशानी उठानी पड़ती है’

गडकरी ने कहा, “हाल ही में मैंने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के एक सम्मेलन में उत्पादकों से मुलाकात की। वे सभी थोड़ा परेशान थे। इस पर मैंने उनसे कहा कि कभी खुशी होती है, कभी गम होता है। कभी आप सफल होते हैं, कभी असफल। जीवन एक चक्र की तरह है। इसी तरह वैश्विक अर्थव्यवस्था भी है। डिमांड और सप्लाई, बिजनेस साइकिल में आपको कभी-कभी थोड़ी परेशानी आती है। यहां तक की पूरा विश्व इस समस्या से जूझ रहा है। इसलिए निराश न हों।’’

गडकरी ने सबसे पहले मानी थी ऑटो सेक्टर में मंदी की बात

इससे पहले गडकरी ने सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के सालाना कन्वेंशन में ऑटो सेक्टर में मंदी पर बात की थी। उन्होंने माना था कि वाहन उद्योग अभी समस्या के दौर में है। गडकरी ने सलाह दी थी कि उत्पादक निर्यात बढ़ाकर घरेलू बाजार में कम हुई बिक्री की भरपाई कर सकते हैं। उन्होंने उद्योगों को सरकार की तरफ से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया था।


Share
Next Story

वायुसेना / इजरायल से स्पाइस-2000 बमों की पहली खेप मिली, बालाकोट स्ट्राइक में इनका इस्तेमाल हुआ था

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Recommended News